1. हिन्दी समाचार
  2. लखनऊ में बेलगाम हो रहा कोरोना, 664 नये मरीजों में पुष्टि

लखनऊ में बेलगाम हो रहा कोरोना, 664 नये मरीजों में पुष्टि

Belona Being Coronated In Lucknow Confirmation In 664 New Patients

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर बढ़ता रहा है। बृहस्पतिवार को अभी तक एक दिन में सर्वाधिक 664 नये मरीजों में पुष्टि की गयी जबकि ठीक हुए 370 मरीजों को छुट्टी दी गयी। केजीएमयू‚ पीजीआई‚ लोहिया संस्थान‚ एरा मेडि़कल कालेज और लोकबंधु अस्पताल‚ इंटीग्रल‚ राम सागार मिश्र संयुक्त चिकित्सालय आदि कोविड़ अस्पताल से डि़स्चार्ज हुए इन मरीजों को अभी सात होम क्वारंटीन रहने के निर्देश दिये गये हैं।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

इसके अलावा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी कोरोना मुक्त हो गये हैं। उनकी रेंड़म जांच बलरामपुर अस्पताल की पैथालॉजी की गयी‚ इसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी। राजधानी में कुल मिलाकर अभी तक 10805 मरीजों में कोरोना की पुष्टि की गयी जबकि विभिन्न कोविड़ अस्पतालों में 4806 मरीजों का उपचार जारी है। इसके अलावा कुल मिलाकर कोरोना के चलते 125 मरीजों की मौत हो चुकी है।

नगर निगम कार्मिकों पर कोरोना प्रकोप जारी है। लगातार कई कर्मचारी अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बृहस्पतिवार को नगर निगम जोन आठ की जोनल प्रभारी संगीता कुमारी कोरोना पॉजिटिव हो गयी हैं। अब जोन चार के जोनल प्रभारी सुजीत कुमार श्रीवास्तव उनका कार्यभार देखेंगे। इसके अलावा नगर निगम के जोन जोन चार में एक आईआर–टू भी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं। दूसरी तरफ मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक विभाग में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गया। इसके चलते कार्यालय के संक्रमित क्षेत्र को बंद करके सैनिटाइज कराया गया।

बलरामपुर अस्पताल में 44 मरीजों की कोरोना जांच की गयी‚ इसमें चार मरीजों में कोरोना की पुष्टि की गयी। सबसे ज्यादा मड़ियांव में 38‚ आलमबाग क्षेत्र में 34‚ हसनगंज में 33 मरीजों में कोरोना की पुष्टि की गयी। गोमतीनगर में 25‚ इंदिरानगर में 16‚ गुड़म्बा में तीन‚ सआदतगंज में दस‚ विकासनगर में आठ‚ जानकीपुरम में नौ‚ पीजीआई में 13‚ नाका में नौ‚ चौक में 13‚ कैन्ट में 14‚ विभूतिखंड़ में नौ‚ तालकटोरा में 19‚ कृष्णानगर में 11‚ मानकनगर में 11‚ चिनहट में 10‚ अलीगंज में 17‚ बजारखाला में 12‚ काकोरी में पांच‚ महानगर में 21‚ हजरतगंज में 12‚ वजीरगंज में सात‚ कैसरबाग में आठ‚ आशियाना में पांच‚ हुसैनगंज में पांच‚ पारा में तीन‚ सुशांत गोल्फ सिटी में नौ‚ महिलाबाद में एक‚ बंथरा में एक‚ अमीनाबाद में नौ‚ सरोजनीनगर में तीन‚ ठाकुरगंज में 11‚ गोमतीनगर विस्तार में सात‚ बक्शी का तालाब और इंटौंजा में एक–एक मरीजों में कोरोना की पुष्टि की गयी। दूसरी तरफ 1090 कार्यालय में कोरोना संक्रमित दो मरीज मिलने के बाद बृहस्पतिवार को सैनिटाइजेशन का कार्य जोरों पर हुआ है।

पढ़ें :- ड्रग्स के खिलाफ मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री जी का आभारी हूँ: सांसद रवि किशन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...