बेलूर मठ: PM मोदी का ममता पर निशाना, युवा समझ गये CAA, नेता समझना नहीं चाहते

PM Modi
बेलूर मठ: PM मोदी का ममता पर निशाना, युवा समझ गये CAA, नेता समझना नहीं चाहते

कोलकाता। पीएम मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता गये हुए हैं, बीती रात वो बेलूर मठ में रूके थे। आज स्वामी विवेकानंद जयंती है और भारत में इसे राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी मौके पर पीएम ने मठ से ममता बनर्जी समेत सभी विरोधी नेताओं को जबाब देते हुए कहा कि देश का युवा समझा गया पर राजनीति का खेल खेलने वाले CAA समझना नहीं चाहते।

Belur Math Pm Modis Target On Mamta Youth Understood Caa Leaders Dont Want To Understand :

पीएम ने विरोधियों पर हमला करते हुए मठ में मौजूद जनता से पूछा कि क्या भारत आए शरणार्थियों को मरने के लिए छोड़ देना चाहिए, क्या उन्हें लेकर हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है। उन्होने कहा कि सरकार ने इस कानून को सहीं ढंग से पेश किया लेकिन इतनी स्पष्टता के बावजूद, कुछ लोग नागरिकता संशोधन कानून लेकर लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं। पीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज का युवा ही ऐसे लोगों का भ्रम भी दूर कर रहा है। उन्होने युवाओं की तारीफ करते हुए कहा कि जिस मुहिम से युवा जुड़ता है वो कामयाब रहती है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग ये भी अफवाह फैला रहे हैं कि ये कानून रातो रात बनाया गया है। उन्होने साफ शब्दों में कहा कि मैं जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि ये कानून ना्गरिकता देने के लिए बना है, छीनने के लिए नहीं। ये कानून रातों-रात नहीं बना है बल्कि इस कानून में संसद के जरिए मात्र एक संशोधन किया गया है। उन्होंने महात्मा गांधी का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान में धर्म के आधार पर प्रताड़ित किये जा रहे लोगों को भारत की नागरिकता मिले ऐसा महात्मा गांधी भी चाहते थे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी का आज शनिवार रात पश्चिम बंगाल के राजभवन में नही रूके थे बल्कि हावड़ा स्थित रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय में बने बेलूर मठ में उन्होने विश्राम किया। रविवार सुबह कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में हो रहे समारोह में शिरकत करेंगे। इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी हावड़ा ब्रिज पर लाइट एंड साउंड शो के बाद नाव से बेलूर मठ पहुंचे। यहां उन्होंने संतों से मुलाकात की साथ ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी। उन्होने इस दौरान पश्चिम बंगाल सरकार का आभार भी प्रकट किया।

कोलकाता। पीएम मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता गये हुए हैं, बीती रात वो बेलूर मठ में रूके थे। आज स्वामी विवेकानंद जयंती है और भारत में इसे राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी मौके पर पीएम ने मठ से ममता बनर्जी समेत सभी विरोधी नेताओं को जबाब देते हुए कहा कि देश का युवा समझा गया पर राजनीति का खेल खेलने वाले CAA समझना नहीं चाहते। पीएम ने विरोधियों पर हमला करते हुए मठ में मौजूद जनता से पूछा कि क्या भारत आए शरणार्थियों को मरने के लिए छोड़ देना चाहिए, क्या उन्हें लेकर हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है। उन्होने कहा कि सरकार ने इस कानून को सहीं ढंग से पेश किया लेकिन इतनी स्पष्टता के बावजूद, कुछ लोग नागरिकता संशोधन कानून लेकर लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं। पीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज का युवा ही ऐसे लोगों का भ्रम भी दूर कर रहा है। उन्होने युवाओं की तारीफ करते हुए कहा कि जिस मुहिम से युवा जुड़ता है वो कामयाब रहती है। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग ये भी अफवाह फैला रहे हैं कि ये कानून रातो रात बनाया गया है। उन्होने साफ शब्दों में कहा कि मैं जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि ये कानून ना्गरिकता देने के लिए बना है, छीनने के लिए नहीं। ये कानून रातों-रात नहीं बना है बल्कि इस कानून में संसद के जरिए मात्र एक संशोधन किया गया है। उन्होंने महात्मा गांधी का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान में धर्म के आधार पर प्रताड़ित किये जा रहे लोगों को भारत की नागरिकता मिले ऐसा महात्मा गांधी भी चाहते थे। आपको बता दें कि पीएम मोदी का आज शनिवार रात पश्चिम बंगाल के राजभवन में नही रूके थे बल्कि हावड़ा स्थित रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय में बने बेलूर मठ में उन्होने विश्राम किया। रविवार सुबह कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में हो रहे समारोह में शिरकत करेंगे। इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी हावड़ा ब्रिज पर लाइट एंड साउंड शो के बाद नाव से बेलूर मठ पहुंचे। यहां उन्होंने संतों से मुलाकात की साथ ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी। उन्होने इस दौरान पश्चिम बंगाल सरकार का आभार भी प्रकट किया।