1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Asto Remedy : अगर जीवन में हो रहा है संघर्षों का सामना तो आप लिए ये है उपाय

Asto Remedy : अगर जीवन में हो रहा है संघर्षों का सामना तो आप लिए ये है उपाय

जीवन में बहाव जरूरी है। जब किसी कारण वश जीवन के प्रवाह में ठहराव आने लगे तो तब उसके समाधान की दिशा में कार्य करना उचित होता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

लाभकारी उपाय: जीवन में बहाव जरूरी है। जब किसी कारण वश जीवन के प्रवाह में ठहराव आने लगे तो तब उसके समाधान की दिशा में कार्य करना उचित होता है। सनातन धर्म इतना प्रचीन है कि इसमें उपलब्ध गूढ़ धर्म ग्रंथों में जीवन के हर पहलुओं पर प्रकाश ड़ाला गया है।
आई जानतें है उन सुलभ उपायों के बारे जो जिंदगी को प्रवाहमान देंगे।

पढ़ें :- Vat Savitri 2022: वट सावित्री की पूजा में लगने वाली सामग्री तैयार कर लें, कल है ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि

गाय माता को रोटी खिलाना
सनातन धर्म में गाय को अत्‍यंत पूजनीय माना जाता है। कहा जाता है कि गाय में 36 करोड़ देवी-देवता वास करते हैं। इस वजह है कि यदि रविवार के दिन सुबह के पहर में आप गाय माता को रोटी खिलाने से सूर्य देव काफी प्रसन्‍न होते हैं। वैसे तो यह रोज करना अत्‍यंत लाभकारी होता है लेकिन आप रोजाना नहीं कर पाएं तो केवल रविवार को भी कर सकते हैं।

किसी असहाय की मदद
कहते हैं कि आप पूजा-पाठ करें या न करें लेकिन किसी असहाय की मदद करेंगे तो भगवान भी आपके ऊपर प्रसन्‍न होते हैं। इसलिए रोज न सही तो रविवार के दिन किसी असहाय, रोगी या फिर किन्‍नर की मदद जरूर करें। ऐसा करने से सूर्य देव व्‍यक्ति को जीवन की तमाम खुशहाली देते हैं।

कस्‍तूरी
कस्‍तूरी को पीले रंग के चमकीले कपड़े में लपेटकर रविवार के दिन अपनी तिजोरी में रख लें। यह अत्‍यंत लाभकारी और विशेष फलदायक साबित हो सकता है।

पढ़ें :- Ghode Ki Naal : घोड़े की नाल से खुलेंगे धन प्राप्ति के मार्ग, घर में इस दिशा में लगा सकते हैं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...