दांतों की सफाई के अलावा इन अंगों को भी खूबसूरत बनाता है टूथब्रश

दांतों की सफाई के अलावा इन अंगों को भी खूबसूरत बनाता है टूथब्रश
दांतों की सफाई के अलावा इन अंगों को भी खूबसूरत बनाता है टूथब्रश

लखनऊ। दांतों की सफाई ही नहीं आपकी खूबसूरती को भी चार चांद लगा सकता है आपका टूथब्रश अब आप सोच रहे होंगे भला वो कैसे? बता दें कि दांतों की सफाई के अलावा, आप अपने नाखूनों की बेहतर सफाई और मेकअप ब्रश के रूप में भी टूथब्रश का प्रयोग कर सकती हैं। टूथब्रश सिर्फ दांतों को साफ करने के लिए ही नहीं है, इसके कई और इस्तेमाल भी हैं। लेकिन याद रहे कि आप जिस टूथब्रश का प्रयोग कर रही हैं, वह सॉफ्ट ब्रिसल्स वाला हो, ताकि इसका प्रयोग करने से आपको कोई परेशानी न हो। आइए जानते हैं आप अपनी खूबसूरती बनाए रखने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल कैसे कर सकती हैं।

Benefits Of Toothbrush :

नाखूनों की सफाई

दांतों की सफाई के अलावा, आप अपने नाखूनों की बेहतर सफाई के लिए टूथब्रश का प्रयोग कर सकती हैं। मैनीक्योर और पेडीक्योर के लिए भी टूथब्रश का इस्तेमाल बहुत अच्छा है।

कंघी साफ करने के लिए

कंघी को साफ करने के लिए भी टूथब्रश का प्रयोग किया जा सकता है। कंघी को पहले पानी में भिगोने के लिए रख दें फिर इसे टूथब्रश की मदद से साफ करें।

गहनों में जमी गंदगी साफ करने के लिए

गहनों के कोनों में जमी गंदगी को साफ करने के लिए टूथब्रश का प्रयोग करें। गुनगुने पानी में गहनों को डाले फिर टूथब्रश की मदद से साफ करें।

स्प्रे पेंटिंग

स्प्रे पेंटिंग का शौक रखती हैं, तो टूथब्रश एक बढ़िया विकल्प है, जिसका प्रयोग आप अलग-अलग रंगों में डूबोकर स्प्रे करने के लिए आसानी से कर सकती हैं।

होंठों की खूबसूरती

होंठों पर जमी मृत त्वचा की परतों को हटाने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल करें। इसके प्रयोग से होंठ नर्म और गुलाबी हो जाएंगे। आप रोज ब्रश करने के बाद यह प्रयोग कर सकती हैं।

आईब्रोज को सेट करने के लिए

आईब्रोज को सेट करने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल करें। इसकी सहायता से काजल का इस्तेमाल कर आईब्रो को घना और काला भी बना सकती हैं।

पलकें घनी दिखाने के लिए

मस्कारा लगाने के बाद टूथब्रश के प्रयोग से आपकी पलकें घनी और लंबी दिखेंगी। इसके प्रयोग से अतिरिक्त मस्कारा भी पलकों से निकल जाएगा।

लखनऊ। दांतों की सफाई ही नहीं आपकी खूबसूरती को भी चार चांद लगा सकता है आपका टूथब्रश अब आप सोच रहे होंगे भला वो कैसे? बता दें कि दांतों की सफाई के अलावा, आप अपने नाखूनों की बेहतर सफाई और मेकअप ब्रश के रूप में भी टूथब्रश का प्रयोग कर सकती हैं। टूथब्रश सिर्फ दांतों को साफ करने के लिए ही नहीं है, इसके कई और इस्तेमाल भी हैं। लेकिन याद रहे कि आप जिस टूथब्रश का प्रयोग कर रही हैं, वह सॉफ्ट ब्रिसल्स वाला हो, ताकि इसका प्रयोग करने से आपको कोई परेशानी न हो। आइए जानते हैं आप अपनी खूबसूरती बनाए रखने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल कैसे कर सकती हैं। नाखूनों की सफाई दांतों की सफाई के अलावा, आप अपने नाखूनों की बेहतर सफाई के लिए टूथब्रश का प्रयोग कर सकती हैं। मैनीक्योर और पेडीक्योर के लिए भी टूथब्रश का इस्तेमाल बहुत अच्छा है। कंघी साफ करने के लिए कंघी को साफ करने के लिए भी टूथब्रश का प्रयोग किया जा सकता है। कंघी को पहले पानी में भिगोने के लिए रख दें फिर इसे टूथब्रश की मदद से साफ करें। गहनों में जमी गंदगी साफ करने के लिए गहनों के कोनों में जमी गंदगी को साफ करने के लिए टूथब्रश का प्रयोग करें। गुनगुने पानी में गहनों को डाले फिर टूथब्रश की मदद से साफ करें। स्प्रे पेंटिंग स्प्रे पेंटिंग का शौक रखती हैं, तो टूथब्रश एक बढ़िया विकल्प है, जिसका प्रयोग आप अलग-अलग रंगों में डूबोकर स्प्रे करने के लिए आसानी से कर सकती हैं। होंठों की खूबसूरती होंठों पर जमी मृत त्वचा की परतों को हटाने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल करें। इसके प्रयोग से होंठ नर्म और गुलाबी हो जाएंगे। आप रोज ब्रश करने के बाद यह प्रयोग कर सकती हैं। आईब्रोज को सेट करने के लिए आईब्रोज को सेट करने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल करें। इसकी सहायता से काजल का इस्तेमाल कर आईब्रो को घना और काला भी बना सकती हैं। पलकें घनी दिखाने के लिए मस्कारा लगाने के बाद टूथब्रश के प्रयोग से आपकी पलकें घनी और लंबी दिखेंगी। इसके प्रयोग से अतिरिक्त मस्कारा भी पलकों से निकल जाएगा।