1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. काला धागा पहनने से लाभ, शरीर के किस हिस्से में पहने

काला धागा पहनने से लाभ, शरीर के किस हिस्से में पहने

ऐसा माना जाता है कि काले रंग से हमें नजर नही लगती है। काला धागा पहनने से बुरी नजर या शनि दोष से इंसान बच जाता है। कहा जाता है कि काला धागा पहनने के कई फायदे होते हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

ऐसा माना जाता है कि काले रंग से हमें नजर नही लगती है। काला धागा पहनने से बुरी नजर या शनि दोष से इंसान बच जाता है। कहा जाता है कि काला धागा पहनने के कई फायदे होते हैं।

पढ़ें :- फरवरी मा​​​ह में विवाह के हैं 13 शुभ मुहूर्त, गृह प्रवेश, मुंडन व वाहन खरीद की नोट कर लें शुभ घड़ी?

काले धागे को आप गले, बाजु, कमर, पैर या फिर कलाई में बांध सकते हैं। लाल किताब और ज्योतिष शास्त्र में काले धागे के उपाय और इसके महत्व के बारे में बताया गया है। लेकिन कहा जाता है कि काले धागे को पहनते समय कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है। आइए जानते काले धागे को पहनने के लाभ और सावधानियां।

माना जाता है कि काले धागे में व्यक्ति को बुरी नजर से बचाने की असीम शक्ति होती है।

शनि ग्रह का संबंध भी काले रंग से है। शनि काले रंग का कारक होता है, काला धागा पहनने से व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह मजबूत होता है। इससे शनिदोष से भी मुक्ति मिलती है।

कहा जाता है कि मंगलवार के दिन शरीर में काला धागा बांधना बेहद फायदेमंद होता है। खासकर इस दिन दाहिने पैर में काला धागा बांधना शुभ होता है।

पढ़ें :- 31 जनवरी 2023 राशिफल: मेष राशि के जातकों को होगा अच्छा मुनाफा, जाने अपनी राशि का हाल

काले धागे से लोगों की बढ़ी अस्था जुड़ी है। लोगों का मानना है कि इस को पहनने से किसी की नजर नही लगती है। इस लिए लोग इसे शरिर के कई हिस्सों में उपयोग में लाते हैं। कोई इसे पेैर पर बांधता है तो कोई हाथ पर तो कोई कमर पर बांधता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...