1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Benelli ने भारत में लॉन्च की Leoncino 500 bs 6, फीचर्स और कीमत ने बनाया दीवाना

Benelli ने भारत में लॉन्च की Leoncino 500 bs 6, फीचर्स और कीमत ने बनाया दीवाना

Benelli Launches Leoncino 500 Bs6 In India Features And Price Made Crazy

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: टू-व्हीलर Manufacturer बेनेली ने भारत में नई लियोनसिनो 500 बीएस 6 लॉन्च की। कंपनी ने 10,000 रुपये की टोकन राशि पर मॉडल पर बुकिंग भी शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर और अधिकृत बेनेली डीलरशिप पर ऑनलाइन बुक किए गए मॉडल प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें, लियोनिनो पिछले काफी समय से भारतीय बाजार में ऑफर पर हैं।

पढ़ें :- टाटा सफारी के लिए बुकिंग आज से हो गई है शुरू, देखें कितना करना होगा पेमेन्ट

दरअसल, पिछले साल कड़े बीएस 6 उत्सर्जन मानदंडों को लागू करने के साथ इसे नीचे ले जाया गया था। बाइक परिचित 500cc, जुड़वां सिलेंडर इंजन जो अब बीएस 6-अनुरूप आता है बैठता है । इंजन में 8,500 आरपीएम पर 47.5पीएस की अधिकतम पावर और 6,000आरपीएम पर 46 एनएम पीक टॉर्क का मंथन किया गया है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

जहां तक कीमत का सवाल है, यह ₹4.60 लाख (एक्स शोरूम) की कीमत के साथ आता है। इस कीमत पर, यह पहले बेचे गए बीएस 4-स्पेक मॉडल की तुलना में सीधे ₹ 20,000 अधिक किफायती है। हालांकि कंपनी का कहना है कि ये कीमतें शुरुआती हैं, इस तरह भविष्य में इसमें बढ़ोतरी होने की संभावना है। इंपीरियल और ट्राक 502 बीएस 6 के बाद बेनेली इंडिया के लाइनअप में यह तीसरा मॉडल है। इसमें दो कलर ऑप्शन मिलते हैं- स्टील ग्रे और लियोनसिनो रेड। जबकि पूर्व में ₹ 4,59,900 (एक्स-शोरूम) पर आधार विकल्प है, बाद की लागत ₹ 4,69,900 (एक्स-शोरूम) पर थोड़ी अधिक है।

पढ़ें :- ​हीरो कंपनी ने बनाया अनोखा विश्व रिकार्ड, जानिए ऐसा क्या किया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...