1. हिन्दी समाचार
  2. बंगाल उपचुनाव परिणाम: TMC का तीनों सीटों पर कब्‍जा, भाजपा को झटका

बंगाल उपचुनाव परिणाम: TMC का तीनों सीटों पर कब्‍जा, भाजपा को झटका

Bengal By Election Results Tmc Occupies All Three Seats Shock To Bjp

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस तीनों सीटें जीत रही है। इनमें से दो सीटें तो ऐसी हैं, जिन पर टीएमसी पिछले 20 साल से जीत हासिल नहीं कर पा रही थी। राज्य में मुख्य प्रतिद्वंदी पार्टी के रूप में उभर रही भाजपा को इस उपचुनाव में तगड़ा झटका लगा है।

पढ़ें :- 'मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला' पर बन रही वेब सीरीज पर नाराज पत्नी ऋचा, भेजा लीगल नोटिस

टीएमसी के जीतने पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “यह लोगों की जीत है। यह विकास की जीत है। अहंकार की राजनीति नहीं चलेगी। लोगों ने बीजेपी को नकार दिया है। बीजेपी अपने अहंकार का परिणाम भुगत रही है।”

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि तृणमूल के तपन देब सिन्हा ने कालियागंज सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के कमल चंद्र सरकार को 2,304 वोटों से हराया है। वहीं टीएमसी उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने खड़गपुर सदर विधानसभा उपचुनाव में 20,811 मतों से जीत दर्ज की है।

टीएमसी करीमपुर में भी बढ़त बनाये हुए हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि सीपीआईएम और कांग्रेस खुद को मजबूत करने के बजाय पश्चिम बंगाल में बीजेपी की मदद कर रही हैं। उन्होंने कहा “हम इस जीत का श्रेय बंगाल की जनता को देते हैं। बीजेपी अपने अहंकार और बंगाल के लोगों को अपमानित करने का परिणाम भुगत रही है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की तीन सीटों पर 25 नवंबर को उपचुनाव हुए थे। खड़गपुर सदर और करीमपुर विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों क्रमश: दिलीप घोष (बीजेपी) और महुआ मोइत्रा (तृणमूल कांग्रेस) ने लोकसभा चुनाव लड़ उसमें जीत हासिल की थी, जिसके बाद ये सीटें खाली हो गईं थी। वहीं कालियागंज की सीट कांग्रेस विधायक प्रमथ नाथ रे के निधन के बाद खाली हो गई थी।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...