1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. बंगाल: BJP छोड़कर तृणमूल में लौटने वाले मुकुल रॉय की केंद्रीय सुरक्षा वापस

बंगाल: BJP छोड़कर तृणमूल में लौटने वाले मुकुल रॉय की केंद्रीय सुरक्षा वापस

बंगाल चुनाव 2021 के परिणामों की घोषणा के एक महीने बाद भारतीय जनता पार्टी छोड़कर घर वापसी करने वाले तृणमूल कांग्रेस में लौटने वाले मुकुल रॉय की सुरक्षा केंद्र सरकार ने वापस ले ली है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

कोलकाताः बंगाल चुनाव 2021 के परिणामों की घोषणा के एक महीने बाद भारतीय जनता पार्टी छोड़कर घर वापसी करने वाले तृणमूल कांग्रेस में लौटने वाले मुकुल रॉय की सुरक्षा केंद्र सरकार ने वापस ले ली है। न्यूज एजेंसी एएनआइ ने एक ट्वीट करके कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय की सुरक्षा वापस ले ली है। इसके आदेश भी जारी कर दिये गये हैं।

पढ़ें :- सीमांचल में अमित शाह का आज दूसरा दिन, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बन रही अहम रणनीति

टीएमसी नेता मुकुल रॉय को केंद्र सरकार ने जेड श्रेणी की सुरक्षा उस वक्त दी थी, जब वह भारतीय जनता पार्टी में थे। बंगाल में लगातार तीसरी बार ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल की सरकार बनने के बाद मुकुल रॉय ने एक बार फिर पलटी मारी और टीएमसी सुप्रीमो की मौजूदगी में घर वापसी की। बंगाल सरकार ने उन्हें वाई श्रेणी एमसी में वापस लौटने के बाद बंगाल सरकार ने मुकुल राय को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद मुकुल रॉय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर कहा था कि उनकी केंद्रीय सुरक्षा वापस ले ली जाये. इसके बाद ही गृह मंत्रालय ने यह कदम उठाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...