बंगाल: किताब में मिल्खा सिंह की जगह छपी फरहान अख्तर की तस्वीर

milkha-singh-bengal
बंगाल: किताब में मिल्खा सिंह की जगह छपी फरहान अख्तर की तस्वीर

Bengal School Book Mistakes Farhan Akhtar For Milkha Singh Wrong Photo

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में एक स्कूल की किताब में मिल्खा सिंह को दिखाने के लिए अभिनेता फरहान अख्तर की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया। इस किताब का ये पेज सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही वायरल हो गया। जब इस मामले की भनक अभिनेता फरहान अख्तर को लगी तो उन्होने ट्विटर पर वायरल पेज को अपलोड कर शिक्षा मंत्रालय से इस गलती को सुधारने की बात कही। हालांकि शिक्षा मंत्रालय की इस भूल को लेकर बंगाल के लोगों में काफी नाराजगी है।

दरअसल, किताब में ‘फ्लाइंग सिख’ के नाम से मशहूर एथलीट की जगह साल 2013 में आई फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में उनका किरदार निभाने वाले एक्टर फरहान की फोटो लगा दी गयी। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद फरहान अख्तर ने ट्वीट किया,”किताब में स्पष्ट गलती है। मिल्खाजी की जगह गलत तस्वीर लगा दी गई है। इन किताबों को जल्द से जल्द वापस लिया जाए।” उन्होंने अपने ट्वीट में तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्राइन को भी टैग किया।

बॉलीवुड एक्टर ने ट्वीट में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रेन को भी टैग किया है। टीएमसी सांसद ने भी उनके ट्वीट का जवाब में दिया हैं। उन्होंने लिखा, ‘प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद।’ दूसरी तरफ सोशल मीडिया यूजर्स ने किताब में इस गलती को लेकर राज्य सरकार की खासी आलोचना की है।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में एक स्कूल की किताब में मिल्खा सिंह को दिखाने के लिए अभिनेता फरहान अख्तर की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया। इस किताब का ये पेज सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही वायरल हो गया। जब इस मामले की भनक अभिनेता फरहान अख्तर को लगी तो उन्होने ट्विटर पर वायरल पेज को अपलोड कर शिक्षा मंत्रालय से इस गलती को सुधारने की बात कही। हालांकि शिक्षा मंत्रालय की इस भूल को लेकर बंगाल के लोगों में…