1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bengal train accident Video: बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, घटना स्थल पर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

Bengal train accident Video: बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी, घटना स्थल पर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जलपाईगुड़ी के पास बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस (Bikaner-Guwahati Express)  की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। खबरों के मुताबिक इस हादसे में 9 लोगों की मौत (9 people died) हो गई और करीब 45 लोग घायल हो गए। इस घटना की खबर मिलते ही केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Railway Minister Ashwini Vaishnav) आज सुबह घटनास्थल पर पहुंचेंगे। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bengal train accident: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जलपाईगुड़ी के पास बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस (Bikaner-Guwahati Express)  की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। खबरों के मुताबिक इस हादसे में 9 लोगों की मौत (9 people died) हो गई और करीब 45 लोग घायल हो गए। इस घटना की खबर मिलते ही केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Railway Minister Ashwini Vaishnav) आज सुबह घटनास्थल पर पहुंचेंगे।

पढ़ें :- Guwahati-Bikaner Express: जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसे का हेल्पलाइन नंबर जारी, रेस्क्यू आपरेशन में तेजी

आपको बता दें, ट्रेन दुर्घटना (train accident) के बाद मलबे में फंसे यात्रियों की परेशान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है। पश्चिम बंगाल सरकार (Government of West Bengal) के मुताबिक, कम से कम 50 घायलों को अब तक बचाया गया है। 24 लोगों को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल (Jalpaiguri District Hospital) जबकि 16 लोगों को मोयनागुड़ी सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

पढ़ें :- Guwahati-Bikaner Express Train Accident: गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरीं, तीन की मौत

इसी के साथ न्यू फ्रंटियर रेलवे सूत्रों ने कहा कि गंभीर यात्रियों को सिलिगुड़ी के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया जाएगा। रेलवे सूत्रों का कहना है कि कई यात्रियों के पटरी से उतरे डिब्बों के अंदर फंसे होने की आशंका है और क्षतिग्रस्त डिब्बों को काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीते गुरुवार को ट्वीट कर लिखा, ”आज शाम न्यू मयनागुड़ी (पश्चिम बंगाल) के पास दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। त्वरित बचाव अभियान के लिए व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर रख रहा हूं।”

पढ़ें :- Jawed Habib की राष्ट्रीय महिला आयोग में सामने पेश 11 जनवरी को, पुलिस ने जांच शुरू की

उन्होंने कहा, ”माननीय प्रधानमंत्री से बात कर उन्हें बचाव अभियानों का जानकारी दी।” इसके लिए हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी हुआ है जो यह है। (0361- 2731622/623)। फिलहाल दुर्घटनास्थल से मिले वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि एलिवेटेड ट्रेन ट्रैक के बगल में पड़े कई क्षतिग्रस्त ट्रेन के डिब्बों के मलबे से लोगों को बचाया जा रहा है।

यहाँ स्थानीय लोगों और अन्य यात्रियों के साथ राहत और बचाव कार्यों में मदद करते हुए पुलिस को मौके पर देखा जा सकता है। भारतीय रेलवे ने मृतकों लिये 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों के लिए 1 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल यात्रियों के लिए 25,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...