बेंगलुरू: रेस्तरां में आग लगने से पांच कर्मचारियों की मौत, जांच के आदेश

bengluru-fire

बेंगलुरू। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के एक बार और रेस्तरां में आग लगने से पांच कर्मचारियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है, ये कर्मचारी रेस्तरां परिसर में सोए हुए थे। सूचना दिए जाने के बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। भीड़भाड़ वाले सब्जी मंडी इलाके में स्थित इमारत के भूतल पर स्थित बार से आग व धुआं निकलता देखा गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बार एवं रेस्तरां में रखी शराब की बोतलों व अन्य ज्वलनशील सामान के कारण आग तेजी से फैल गई और परिसर जलकर खाक हो गया। मार्केट में चल रहे कैलाश बार एंड रेस्टोरेंट में हादसे के वक्त रेस्टोरेंट के 5 कर्मचारी अंदर ही सो रहे थे। आग में झुलस कर इन कर्मचारियों की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। बार के मालिक आर.वी. दयाशंकर के खिलाफ आपराधिक लापरवाही व गैर इरातन हत्या का मामला दर्ज किया गया है, जिसने बार व रेस्तरां चलाने के लिए व्यापार व शराब का लाइसेंस प्राप्त किया है।

{ यह भी पढ़ें:- कर्नाटक: सीएम कुमारस्वामी के मंत्री ने मांगी एसयूवी, कहा बचपन से है बड़ी गाड़ी की आदत }

दमकल कर्मियों ने बेहद मशक्कत के बाद सुबह 4 बजे आग पर काबू पा लिया और मृतकों के शव बरामद कर लिए। मृतकों की पहचान स्वामी (23), प्रसाद (20), महेश (35), मंजूनाथ (45)व कीर्ति (20) के रूप में हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी विक्टोरिया अस्पताल भेज दिया गया है।

कर्नाटक सरकार ने करीब साल भर पहले पब, बार, रेस्तरां व भोजनालयों को रात के एक बजे तक खुला रहने की अनुमति दी थी। बेंगलुरू के मेयर संपत राज ने जलकर खाक हो चुके बार का निरीक्षण किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि पीड़ित रात एक बजे बार बंद होने के बाद परिसर में क्यों सो रहे थे।

{ यह भी पढ़ें:- कर्नाटक : नाराज कांग्रेस-JDS के कई विधायक जल्द कर सकते है BJP ज्वाइन }

बेंगलुरू। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के एक बार और रेस्तरां में आग लगने से पांच कर्मचारियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है, ये कर्मचारी रेस्तरां परिसर में सोए हुए थे। सूचना दिए जाने के बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। भीड़भाड़ वाले सब्जी मंडी इलाके में स्थित इमारत के भूतल पर स्थित बार से आग व धुआं निकलता देखा गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बार एवं रेस्तरां में रखी शराब की बोतलों व अन्य ज्वलनशील सामान के…
Loading...