वैज्ञानिकों ने माना, ये हैं दुनिया की सबसे परफेक्ट फिगर वाली महिला

आज के दौर में लड़कियां अपने फिगर पर काफी ध्यान देती हैं। फिगर परफेक्ट रखने के लिए लड़कियां जिम से लेकर योगा का भी सहारा लेती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, दुनिया में किस महिला के फिगर को साइंस सबसे बेस्ट मानता है? आज हम आपको बताएंगे कि वैज्ञानिकों ने किस महिला को सबसे परफेक्ट फिगर का खिताब दिया है।
टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च कर इस बात का पता लगाया जिसका का जवाब हैं ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक। केली के फिगर को साइंटिस्ट्स ने सबसे बेस्ट माना है। उनके मुताबिक, ना तो केली दुबली हैं, ना ही मोटी और उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा परफेक्ट है। साइंटिस्ट्स ने इस रिसर्च में लोगों कि राय जाननी चाही जिसमे महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे।
केली लोगो के मापदंडों पर खरी उतरीं। परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है। उसके लिए महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए और साथ ही के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए।
इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर बनी हुई हैं। आज भी उनकी बॉडी को दुनिया में सबसे आकर्षक माना जाता है।

{ यह भी पढ़ें:- घर बैठे पाए मनचाही कंपनीयों के सिम कार्ड्स, साथ ही 15 फीसदी कैशबैक भी }

Loading...