1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन आई सामने, सचिन तेंदुल्कर ने चुनी अपनी धाकड़ टीम

IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन आई सामने, सचिन तेंदुल्कर ने चुनी अपनी धाकड़ टीम

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के हाल ही में समाप्त हुए 2022 सीजन की अपनी बेस्ट इलेवन का चयन करके सबको चौंका दिया है। उन्होंने अपनी टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया है, जिन्होंने गुजरात टाइटन्स को खिताब दिलाया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के हाल ही में समाप्त हुए 2022 सीजन की अपनी बेस्ट इलेवन का चयन करके सबको चौंका दिया है। उन्होंने अपनी टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया है, जिन्होंने गुजरात टाइटन्स को खिताब दिलाया। मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने ओपनर के रूप में जोस बटलर और शिखर धवन को चुना है, क्योंकि वह लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन चाहते हैं।

पढ़ें :- Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए अस्पताल से कब होंगे डिस्चार्ज?

नंबर तीन पर सचिन ने केएल राहुल को रखा है, जिन्होंने दो शतकों के साथ 15 पारियों में 616 रन बनाए। हार्दिक पांड्या को तेंदुलकर ने नंबर चार पर रखा है, क्योंकि उन्होंने इस नंबर पर अच्छी पारियां खेली हैं। पांचवें नंबर पर डेविड मिलर को चुना गया है, जो दमदार मैच फिनिशर बनकर उभरे हैं। लियाम लिविंगस्टोन और दिनेश कार्तिक की बिग हिटर जोड़ी को भी तेंदुलकर ने अपनी टीम में रखा है।

कार्तिक विकेटकीपर भी होंगे। सचिन ने इनके बारे में कहा, “(लिविंगस्टन) में छक्के मारने की क्षमता है। वह खतरनाक खिलाड़ी हैं। वह अपने दिमाग में बहुत स्पष्ट हैं और खुद का समर्थन करते हैं। छठे नंबर पर यह अच्छी स्थिति है। उनकी गेंदबाजी भी काम आएगी, मैं उन्हें अधिक बार ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने के लिए कहूंगा।” पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इसके बाद राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को अपना मुख्य गेंदबाज चुना।

अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल 2022 की बेस्ट इलेवन के बारे में बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा, “इसका (इस सीजन की टीम का) खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा या उनके पिछले प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं है। यह विशुद्ध रूप से इस सीजन में उनके प्रदर्शन पर आधारित है और वे इस सीजन में जो हासिल करने में सफल रहे हैं।”

पढ़ें :- Virat and Anushka: ऋषिकेश के दयानंद आश्रम पहुंचे विराट और अनुष्का, गंगा घाट पर की आरती, देखिए तस्वीरें
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...