भारत बंद: हजारों लोग, सैकड़ों मासूम व कई दर्जन मरीज फंसे थे गाजीपुर में

bharat band gazipur
गाजीपुर

गाजीपुर: भारतबंद की घोषणा के बाद पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मुगलसराय रेलमार्ग पर यूपी व बिहार की सीमा पर स्थित गाजीपुर जिले के इलाकायी रेलवे व हाल्ट स्टेशनों पर लम्बी दूरी की दजॅन भर से अधिक ट्रेनों को सुरक्षा के चलते रोक तो दिया गया। लेकिन उन गाड़ियों मे सवार हजारों यात्रियों और उनके परिजनों का कोई इन्तजाम न होने से सैकडो लोग पानी व जरूरी सामानो के अभाव में मारे मारे फिरते रहे। तीन से चार घंटे के ब्रेक के बाद तो कई मासूमो व मरीजों को दूध के साथ दवाइयों की जरूरत पड़ने लगी। हालाँकि स्थित सामान्य होने पर गाडिया रवाना हो गयी है।

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मुगलसराय रेलखंड पर मंगलवार को आरक्षण के विरोध में भारत बंद के दौरान रेल का चक्का रुक गया। मुगलसराय से पटना के बीच सभी स्टेशनों पर ट्रेन घंटों खड़ी रही। यात्री भूख और प्यास के मारे तड़पते रहे वही बाजार के नजदीक स्टेशनों पर खड़ी ट्रेन के यात्री उतर कर नजदीकी बाजार में किसी तरह अपना भूख और प्यास मिटाने का प्रयास करते नजर आए। स्टेशन के पानी टंकी पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी।

{ यह भी पढ़ें:- लखनऊ: पुलिस ने मुठभेढ़ के बाद दो बांग्लादेशी बदमाशों को दबोचा }

भदौरा रेलवे स्टेशन पर 16359 डाउन एर्नाकुलम – पटना एक्सप्रेस सुबह 10:15 पर रुकी और लगभग 1:30 बजे तक खड़ी रही वही गहमर में विक्रमशिला एक्सप्रेस, कुचमन में श्रमजीवी एक्सप्रेस, दरौली में मडुआडीह पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस, दिलदार नगर में अनन्या एक्सप्रेस कई घंटों तक खड़ी रही। इस संदर्भ में स्टेशन अधीक्षक भदौरा नागेंद्र सिंह ने बताया कि भारत बंद के कारण बिहार में रेलवे ट्रैक जाम कर दिए जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन लगभग 3 घंटा तक ठप रहा।दिलदारनगर,जमानिया के साथ गहमर स्टेशनों मे भी कई गाडिया खडी रही।

रिपोर्ट- राकेश पांडे

{ यह भी पढ़ें:- ठाकुर दलित संघर्षः पुलिस छावनी में तब्दील हुआ नवली गांव, सुलग रही बदले की आग }

गाजीपुर: भारतबंद की घोषणा के बाद पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मुगलसराय रेलमार्ग पर यूपी व बिहार की सीमा पर स्थित गाजीपुर जिले के इलाकायी रेलवे व हाल्ट स्टेशनों पर लम्बी दूरी की दजॅन भर से अधिक ट्रेनों को सुरक्षा के चलते रोक तो दिया गया। लेकिन उन गाड़ियों मे सवार हजारों यात्रियों और उनके परिजनों का कोई इन्तजाम न होने से सैकडो लोग पानी व जरूरी सामानो के अभाव में मारे मारे फिरते रहे। तीन से चार घंटे के ब्रेक…
Loading...