1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारत बंद: सिंघु बॉर्डर पर एक किसान की मौत, पुलिस ने बताया हार्ट अटैक से गई जान

भारत बंद: सिंघु बॉर्डर पर एक किसान की मौत, पुलिस ने बताया हार्ट अटैक से गई जान

तीन नए कृषि कानूनों (three new agricultural laws) को लेकर किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है। देशभर में किसानों के भारत बंद का असर दिख रहा है। विपक्ष भी किसानों के भारत बंद का समर्थन कर रहा है। जगह जगह पर किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर एक किसान की मौत हो गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों (three new agricultural laws) को लेकर किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है। देशभर में किसानों के भारत बंद का असर दिख रहा है। विपक्ष भी किसानों के भारत बंद का समर्थन कर रहा है। जगह जगह पर किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर एक किसान की मौत हो गई है।

पढ़ें :- राकेश टिकैत ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मांगी मदद, कहा-मोदी जी से मीटिंग में किसानों का मुद्दा उठाएं

पुलिस का कहना है कि हार्ट अटैक से किसान की जान गयी है। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही किसान की मौत का असली कारण पता लगेगा। केंद्र सरकार के लाए तीन कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में देशभर के 40 से ज्यादा किसान संगठनों ने आज भारत बंद किया हुआ है।

बता दें कि, नए कृषि कानूनों के विरोध में आज सुबह छह से शाम 4 बजे तक भारत बंद बुलाया गया है, जिसके तहत सभी सरकारी और निजी दफ्तरों, संस्थानों, दुकानों और उद्योगों को बंद रखने की अपील की गई है।

हालांकि, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सभी जरूरी सेवाएं जैसे अस्पताल, मेडिकल स्टोर आदि अपना काम जारी रख सकते हैं। भारत बंद की वजह से जगह-जगह भयंकर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है।

भारत बंद का असर कई जगह देखने को मिल रहा है। कई जगहों पर जाम की स्थिति बनी हुई है। वहीं, इसको देखते पुलिस और प्रशासन बहुत ही सख्त है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पढ़ें :- किसान 22 जुलाई से संसद का करेंगे घेराव, प्रदर्शन अनुशासित व शांतिपूर्ण होगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...