भारत बंद: पूरे देश में हो रहे हिंसक प्रदर्शन, आगजनी और तोड़फोड़

bharat bandh
भारत बंद: पूरे देश में हो रहे हिंसक प्रदर्शन, आगजनी और तोड़फोड़

नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल के मूल्यों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी को लेकर विपक्ष के भारत बंद के आह्वान का असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है। बंद के दौरान देश भर से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं। बिहार में कई जगह प्रदर्शन हिंसक हो रहा है, कई जगक हिंसक प्रदर्शन के साथ तोड़फोड़ और आगजनी के साथ जमकर बवाल हो रहा है। इसमें बिहार सबसे आगे है। यहां पप्पू यादव की पार्टी के लोग लगातार हिंसा कर रहे है। इस दौरान उन लोगों ने कई सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ करने के साथ ही उन्हे आग के हवाले कर दिया।

Bharat Bandh Against Price Raise Of Petrol Deisel And Gas Protest All Over India :

बता दें कि पूरे देश में इस भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस के अलावा अन्य 20 राजनीतिक दल सड़कों पर उतरे हैैं। कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए। राहुल ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद उन्होंने विपक्ष के मार्च की अगुवाई की। राहुल गांधी के अलावा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी रामलीला मैदान पर धरने में शामिल हुए।

भारत बंद के दौरान मुंबई में मनसे कार्यकर्ताओं ने बीजेपी पार्षद के दफ्तर पर हमला किया। वहीं गुजरात में भारत बंद के दौरान कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया। गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव, गुजरात काग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा समेत अन्य कांग्रेसियों को हिरासत में लेने के बाद वहां लोगों का गुस्सा और फूट गया। बिहार की राजधानी पटना में हाईकोर्ट के सामने तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बीच हाईकोर्ट के जज को अंदर जाने से रोंक दिया गया। यहां समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जज की गाड़ी के सामने हंगामा किया। उधर मुंबई में मनसे कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकानें बंद करवाई।

रामलीला मैदान पर विपक्ष के धरने में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी पहुंचे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता पहले से ही मौजूद हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को एक होना होगा, छोटे मुद्दों को भूल लोगों की आवाज़ को उठाना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार बदलने का वक्त आने वाला है, मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है।

नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल के मूल्यों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी को लेकर विपक्ष के भारत बंद के आह्वान का असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है। बंद के दौरान देश भर से अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं। बिहार में कई जगह प्रदर्शन हिंसक हो रहा है, कई जगक हिंसक प्रदर्शन के साथ तोड़फोड़ और आगजनी के साथ जमकर बवाल हो रहा है। इसमें बिहार सबसे आगे है। यहां पप्पू यादव की पार्टी के लोग लगातार हिंसा कर रहे है। इस दौरान उन लोगों ने कई सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ करने के साथ ही उन्हे आग के हवाले कर दिया। बता दें कि पूरे देश में इस भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस के अलावा अन्य 20 राजनीतिक दल सड़कों पर उतरे हैैं। कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए। राहुल ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद उन्होंने विपक्ष के मार्च की अगुवाई की। राहुल गांधी के अलावा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी रामलीला मैदान पर धरने में शामिल हुए। भारत बंद के दौरान मुंबई में मनसे कार्यकर्ताओं ने बीजेपी पार्षद के दफ्तर पर हमला किया। वहीं गुजरात में भारत बंद के दौरान कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया। गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव, गुजरात काग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा समेत अन्य कांग्रेसियों को हिरासत में लेने के बाद वहां लोगों का गुस्सा और फूट गया। बिहार की राजधानी पटना में हाईकोर्ट के सामने तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बीच हाईकोर्ट के जज को अंदर जाने से रोंक दिया गया। यहां समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जज की गाड़ी के सामने हंगामा किया। उधर मुंबई में मनसे कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकानें बंद करवाई। रामलीला मैदान पर विपक्ष के धरने में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी पहुंचे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता पहले से ही मौजूद हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को एक होना होगा, छोटे मुद्दों को भूल लोगों की आवाज़ को उठाना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार बदलने का वक्त आने वाला है, मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है।