भारत बंद पार्ट-2: बिहार के कई इलाकों में फायरिंग आगजनी, यूपी के सहारनपुर में इंटरनेट बंद

bharat band part 2
भारत बंद पार्ट-2

Bharat Bandh Against Reservation Live Update

नई दिल्ली। दलितों के भारत बंद के बाद आज सवर्णों ने भारत बंद का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर कई राज्यों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ जोन के 6 जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। वहीं गाजियाबाद, इलाहाबाद में धारा 144 लागू है। सहारनपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। फिरोजाबाद में पहली से 9वीं कक्षा तक के स्कूल को बंद किया गया है।

सवर्णों के भारत बंद के दौरान बिहार में दो पक्षों में हिंसक झड़प हुई है। इस दौरान कई राउंड फायरिंग की खबर भी सामने आई है। बिहार के गया में बड़ा हंगामा हुआ। उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। हंगामा कर रहे लोग पुलिस पर पत्थऱ फेंक रहे थे, जब पथराव ज्यादा बढ़ा तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायरिंग भी की।

ये है Live अपडेट-

  • बिहार के आरा जिले में से ट्रेन को छात्रों ने रोका। आरक्षण के विरोध में नारेबाजी की गई।
  • आरा जिले के आनन्दनगर मोहल्ले में बंद समर्थक और बंद विरोधी और समर्थकों के बीच झड़प हुई। इस दौरान दो गुटों के बीच गोलियां चलने की जानकारी भी मिली है।
  • छपरा में बंद के दौरान मुफसिल थाना क्षेत्र के फकुली में जम कर तोड़ फोड़ की गई। बंद समर्थकों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया।
  • वहीं राजस्थान के जयपुर में भी धारा 144 लागू है और आधी रात से इंटरनेट सेवा बंद पर रोक लगा दी गई है। बंद की वजह से ज्यादातर स्कूल नहीं खुलेंगे। वहीं झालावाड़ में बंद को प्रशासन ने भ्रामक बताया है।
  • मध्य प्रदेश के भिंड में कर्फ्यू लगा है, इंटरनेट सेवा पर भी रोक लगाई गई है। एमपी के कई जिले में धारा 144 लागू है। दलितों के बंद के दौरान भिंड, मुरैना और ग्वालियर में सबसे ज्यादा हिंसा हुई थी।
नई दिल्ली। दलितों के भारत बंद के बाद आज सवर्णों ने भारत बंद का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर कई राज्यों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ जोन के 6 जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। वहीं गाजियाबाद, इलाहाबाद में धारा 144 लागू है। सहारनपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। फिरोजाबाद में पहली से 9वीं कक्षा तक के स्कूल को बंद किया गया है। सवर्णों के भारत बंद के…