भारत माहौल खराब कर हमे उकसा रहा है : पाक

इस्लामाबाद। ‘एक तो चोरी ऊपर से सीना जोरी’ यही आलम है पाकिस्तान का। भारतीय सेना के जवानों के साथ बर्बरता करने के बाद पाकिस्तान अब भारत पर आरोप लगा रहा है कि बयानबाजी कर भारत माहौल खराब कर रहा है और हमे उकसाने की कोशिश कर रहा है।



बता दें कि बुधवार को भारत ने कहा था कि पाकिस्तानी सेना की सक्रिय भागीदारी से ही जवानों के शवों को विकृत किया गया था। पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने रक्षा मंत्री अरुण जेटली की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ‘रेडियो पाकिस्तान’ से कहा कि पाकिस्तान स्पष्ट कर चुका है कि भारतीय सैनिकों के शवों को किसी प्रकार से विकृत करने की कोई घटना नहीं हुई है।



यही नहीं जकरिया ने दावा किया कि भारत संयुक्त राष्ट्र के समक्ष कोई भी आरोप लगाने का हर हक गंवा चुका है, क्योंकि उसने कभी भी विश्व निकाय का पालन नहीं किया है और इसके लिए गठित संयुक्त राष्ट्र सैन्य प्रेक्षक समूह का भी उसने सहयोग नहीं किया। उन्होंने कहा कि भारत की ओर से ‘उकसाने वाले बयानों’ से क्षेत्रीय माहौल और खराब होगा। जकारिया ने कहा कि भारत कश्मीर में किए जा रहे अत्याचार से ध्यान हटाने के लिए अक्सर ‘पाकिस्तान कार्ड’ खेलता रहा है।




रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार ने पाकिस्तान के इस दावे को खारिज किया था कि सीमा पर जवानों के साथ बर्बरता के पीछे उसके सैनिकों का हाथ नहीं है। जेटली ने कहा था कि पाकिस्तान के इनकार की कोई विश्वसनीयता ही नहीं है।