1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bharat Jodo Yatra: यूपी नहीं हरियाणा में मिले राहुल गांधी से राकेश टिकैत, किसान का मुद्दा या फिर सियासी संकेत?

Bharat Jodo Yatra: यूपी नहीं हरियाणा में मिले राहुल गांधी से राकेश टिकैत, किसान का मुद्दा या फिर सियासी संकेत?

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' हरियाणा में पहुंच गई है। राहुल गांधी इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। इस यात्रा के जरिए किसान, नवजान समेत अन्य मुद्दों को लेकर मुखर हैं और सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उधर, किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) भी सोमवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की है। कांग्रेस की तरफ से इस मुलाकात की तस्वीर को शेयर किया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ हरियाणा में पहुंच गई है। राहुल गांधी इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। इस यात्रा के जरिए किसान, नवजान समेत अन्य मुद्दों को लेकर मुखर हैं और सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उधर, किसान नेता राकेश टिकैत भी सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात की है। कांग्रेस की तरफ से इस मुलाकात की तस्वीर को शेयर किया गया है। दरअसल, ये मुलाकात हरियाणा में हुई है और इस दौरान कई अन्य किसान नेता थे। हालांकि, इससे पहले भी यात्रा यूपी से होकर गुजरी थी लेकिन वहां पर राहुल गांधी और राकेश टिकैत के बीच मुलाकात नहीं हुई। ऐसे में चर्चा हो रही है कि ये मुलाकात किसानों के मुद्दे पर थी या फिर कोई सियासी संकेत दे रही है?

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के साथ अन्य किसान नेता भी मौजूद थे। कांग्रेस की तरफ से तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि, आज राहुल गांधी जी ने हरियाणा में किसान नेता राकेश टिकैत जी (Rakesh Tikait) की मौजूदगी में अन्नदाताओं के साथ उनकी समस्याओं पर संवाद किया। हालांकि, इससे पहले राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने भारत जोड़ो यात्रा में जाने से इ​नकार किया था।

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'

यात्रा के यूपी पहुंचने से पहले उन्होंने कहा था कि वह इसमें हिस्सा नहीं लेंगे। साथ ही कहा था कि, भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता इस यात्रा में हिस्सा ले सकते हैं। ऐसे में राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के अब यात्रा के बीच में राहुल गांधी से मिलने को यूटर्न के तौर पर देखा जा रहा है। कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा पर निकले राहुल गांधी इन दिनों हरियाणा पहुंच गए हैं। 3 जनवरी को उनकी यात्रा यूपी में आई थी। यहां गाजियाबाद और शामली में कुछ दूर चलने के बाद वह फिर से हरियाणा निकल गए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...