भारत में बढ़ रहा है साइबर अटैक का खतरा, TCS करने जा रही है बड़ी तैयारी

Bharat Me Badh Rha Hai Cyber Attack Ka Khatra Tcs Karne Ja Rhi Hai Badi Tayaei

नई दिल्ली। बीते हफ्ते की शुक्रवार से ही लगभग विश्व के 146 देशो को साइबर अटैक ने परेशान कर के रखा है। कुछ रिपोर्ट्स ये भी बताते हैं कि आज फिर से ग्लोबल साइबर अटैक हो सकता है। यानी की अटैक का खतरा अभी टला नहीं है। इसी बीच खबर आई है कि इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (TCS) ने अपने कुछ ऑफिस में साइबर अटैक को ध्यान में रख कर बड़ा कदम उठाने का प्रयास कर रही है।




आप को बता दे की अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, स्वीडन, रूस और चीन समेत कुल 146 देशों को निशाना बनाने वाले साइबर अटैक की जंग में भारत का नाम भी जुड़ गया है। साइबर अटैक इसी बीच IT कंपनी TCS ने एहतियात बरतते हुए अपने पुराने Windows XP कम्प्यूटरों को अपग्रेड करने का काम शुरू कर दिया। हमारे सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, जो कर्मचारी पहले इन पुराने PC में काम कर रहे थे, उन्हें काम से हटाकर कंपनी ने उन कम्प्यूटरों को अपडेट करने का काम शुरू कर दिया है। ताकी संभावित खतरों को टाला जा सके। जैसे ही दुनियाभर में साइबर अटैक की घटनाएं सामने आईं, मालूम हुआ कि पुराने Windows XP सिस्टम को सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया. क्योंकि माना जाता है कि इन कम्प्यूटरों को हैक करना हैकर्स के लिए बेहद आसान होता है। आपको याद के तौर पर बता दें कि इससे पहले आंध्र प्रदेश पुलिस विभाग के कंप्यूटरों के एक हिस्से को शनिवार को ग्लोबल साइबर अटैक के तहत हैकर्स ने निशाना बनाया था। हालांकि अधिकारियों का कहना था कि रोजमर्रा के कामों में कोई परेशानी नहीं आई।

नई दिल्ली। बीते हफ्ते की शुक्रवार से ही लगभग विश्व के 146 देशो को साइबर अटैक ने परेशान कर के रखा है। कुछ रिपोर्ट्स ये भी बताते हैं कि आज फिर से ग्लोबल साइबर अटैक हो सकता है। यानी की अटैक का खतरा अभी टला नहीं है। इसी बीच खबर आई है कि इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (TCS) ने अपने कुछ ऑफिस में साइबर अटैक को ध्यान में रख कर बड़ा कदम उठाने का प्रयास कर रही है। आप को बता दे की अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, स्वीडन, रूस और चीन समेत कुल 146 देशों को निशाना बनाने वाले साइबर अटैक की जंग में भारत का नाम भी जुड़ गया है। साइबर अटैक इसी बीच IT कंपनी TCS ने एहतियात बरतते हुए अपने पुराने Windows XP कम्प्यूटरों को अपग्रेड करने का काम शुरू कर दिया। हमारे सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, जो कर्मचारी पहले इन पुराने PC में काम कर रहे थे, उन्हें काम से हटाकर कंपनी ने उन कम्प्यूटरों को अपडेट करने का काम शुरू कर दिया है। ताकी संभावित खतरों को टाला जा सके। जैसे ही दुनियाभर में साइबर अटैक की घटनाएं सामने आईं, मालूम हुआ कि पुराने Windows XP सिस्टम को सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया. क्योंकि माना जाता है कि इन कम्प्यूटरों को हैक करना हैकर्स के लिए बेहद आसान होता है। आपको याद के तौर पर बता दें कि इससे पहले आंध्र प्रदेश पुलिस विभाग के कंप्यूटरों के एक हिस्से को शनिवार को ग्लोबल साइबर अटैक के तहत हैकर्स ने निशाना बनाया था। हालांकि अधिकारियों का कहना था कि रोजमर्रा के कामों में कोई परेशानी नहीं आई।