भारत-नेपाल सीमा सील, दुल्हन लेकर नेपाल जा रहे बारातियों ने किया हंगामा

nepal-border
भारत-नेपाल सीमा सील, दुल्हन लेकर नेपाल जा रहे बारातियों ने किया हंगामा

महराजगंज। भारत-नेपाल सीमा सोनौली को लोकसभा चुनाव के अन्तिम चरण के मतदान के मद्देनजर शुक्रवार की रात दस बजे से सील कर दिया गया। जो रविवार को मतदान सम्पन होने के बाद खुलेगा। इस दौरान शनिवार की सुबह 6 बजे से दुल्हनों को लेकर नेपाल जा रहे करीब दर्जनों दूल्हे बारातियों के साथ नेपाल जाने के लिए भारतीय सीमा में खड़े रहे काफी देर हो जाने के बाद भी जब उन्हें नही जाने दिया गया तो वह बैरियर पर खड़े होकर हंगामा करने लगे मौके पर पहुची पुलिस ने एक लाइन बना कर उन्हें नेपाल रवाना किया।

Bharat Nepal Border Seal :

साथ ही भारत नेपाल मैत्री बस, पर्यटक, एम्बुलेंस, पेट्रोलियम पदार्थ एवं मरीजो को भी आने जाने दिया गया। नेपाल के सीमावर्ती कस्बा बेलहिया में शनिवार की शाम तक हजारों लोग भारत मे जाने के लिए रोके गए है। नेपाल पुलिस भी सरहद पर भीड़ भाड़ ना रहे इस लिए उन्हें बस पार्क पर ही रोक दिया है। सीमा पर सीसीटीवी कैमरों व खोजी कुत्तों की सहायता से अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी के लिए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों को चौकस किया गया है। भारतीय सीमा के साथ नेपाल के सरहदी इलाकों में भी शराब की दुकानें बंद रही।

इस सम्बंध में चौकी प्रभारी सोनौली विनोद कुमार राय ने बताया कि दस बजे डीएम के आदेश के बाद बारातियों को जाने दिया गया साथ ही पर्यटक और पेट्रोलियम पदार्थ को रवाना किया गया। सीमा पर सुरक्षा को लेकर एसएसबी के साथ विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

महराजगंज। भारत-नेपाल सीमा सोनौली को लोकसभा चुनाव के अन्तिम चरण के मतदान के मद्देनजर शुक्रवार की रात दस बजे से सील कर दिया गया। जो रविवार को मतदान सम्पन होने के बाद खुलेगा। इस दौरान शनिवार की सुबह 6 बजे से दुल्हनों को लेकर नेपाल जा रहे करीब दर्जनों दूल्हे बारातियों के साथ नेपाल जाने के लिए भारतीय सीमा में खड़े रहे काफी देर हो जाने के बाद भी जब उन्हें नही जाने दिया गया तो वह बैरियर पर खड़े होकर हंगामा करने लगे मौके पर पहुची पुलिस ने एक लाइन बना कर उन्हें नेपाल रवाना किया। साथ ही भारत नेपाल मैत्री बस, पर्यटक, एम्बुलेंस, पेट्रोलियम पदार्थ एवं मरीजो को भी आने जाने दिया गया। नेपाल के सीमावर्ती कस्बा बेलहिया में शनिवार की शाम तक हजारों लोग भारत मे जाने के लिए रोके गए है। नेपाल पुलिस भी सरहद पर भीड़ भाड़ ना रहे इस लिए उन्हें बस पार्क पर ही रोक दिया है। सीमा पर सीसीटीवी कैमरों व खोजी कुत्तों की सहायता से अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी के लिए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों को चौकस किया गया है। भारतीय सीमा के साथ नेपाल के सरहदी इलाकों में भी शराब की दुकानें बंद रही। इस सम्बंध में चौकी प्रभारी सोनौली विनोद कुमार राय ने बताया कि दस बजे डीएम के आदेश के बाद बारातियों को जाने दिया गया साथ ही पर्यटक और पेट्रोलियम पदार्थ को रवाना किया गया। सीमा पर सुरक्षा को लेकर एसएसबी के साथ विशेष सतर्कता बरती जा रही है। रिपोर्ट-विजय चौरसिया