1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर दिया जाए ‘भारत रत्न’, BJP सांसद ने लिखा PM को पत्र

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर दिया जाए ‘भारत रत्न’, BJP सांसद ने लिखा PM को पत्र

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bharat Ratna To Be Given On The 125th Birth Anniversary Of Netaji Subhash Chandra Bose Bjp Mp Wrote To Pm

नई दिल्ली: 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई जाने वाली है। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के नेता अनिल फिरोजिया ने उन्हें ‘भारत रत्न’ दिए जाने की मांग की है। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले की आलोट लोकसभा सीट से सांसद अनिल फिरोजिया ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेज, कैबिनेट बैठक में चेन तोड़ने को लॉकडाउन पर होगा फैसला

आपको बता दें, इस पत्र को लिखकर उन्होंने नेता सुभाष चंद्र बोस को ‘भारत रत्न’ देने के लिए कहा है। वैसे आप सभी को पता हो तो इससे पहले तृणमूल कांग्रेस सांसद सुखेंदु शेखर ने भी पीएम मोदी को एक पत्र लिखा था। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने रक्षा मंत्रालय के इतिहास विभाग द्वारा तैयार किए गए ड्राफ्ट ‘ ए हिस्ट्री ऑफ इंडियन नेशनल आर्मी 1943-45 ‘ को प्रकाशित और ‘नेताजी फाइल्स’ को डिक्लासिफाई करने की मांग की थी।

पढ़ें :- कोरोना पर केजरीवाल ने बुलाई अहम बैठक, ले सकते हैं सख्त फैसला

वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें कि PM मोदी कोलकाता के विक्टोरिया हॉल में आयोजित नेताजी की 125वीं जयंती समारोह के मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन करने वाले हैं। केवल यही नहीं बल्कि बीते दिनों ही केंद्र सरकार ने हर साल 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने के लिए कहा है। आपको पता ही होगा कि सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को हुआ था। वही थे जिन्होंने ब्रिटिश शासन के खिलाफ भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सुभाष चंद्र बोस वही नेता थे जिन्होंने आजाद हिंद फौज की स्थापना की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...