1. हिन्दी समाचार
  2. Airtel ने यूजर्स के लिए लाया खास प्लान, अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग का फायदा

Airtel ने यूजर्स के लिए लाया खास प्लान, अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग का फायदा

Bharti Airtel Starts Providing Unlimited Data With This Broadband Plan

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भारती एयरटेल अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स को और आकर्षक बनाने की कोशिश कर रहा है। हाल में कंपनी ने देश के कुछ चुनिंदा शहरों के लिए खास अनलिमिटेड प्लान्स को इंट्रोड्यूस किया है। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखते हुए डेटा को लेकर क्रांति ला दी। अब कंपनी ब्रॉडबैंड सेक्टर में मजबूती से उतरने की तैयारी में है।

पढ़ें :- विकास भवन द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को सीडीओ ने पत्रकारों से किया साझा

जियो अपनी GigaFiber FTTH सर्विस को लाने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में बाकी कंपनियां खासकर एयरटेल किसी भी आगामी चुनौती से निपटने के लिए दूसरी छोर से तैयारी कर रही हैं। जियो से मुकाबला करने के लिए एयरटेल कई ब्रॉडबैंड प्लान्स पेश कर रहा है। हम यहां कुछ प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं।

दिल्ली के यूज़र्स के लिए एयरटेल 1,999 रुपये का अनलिमिटेड प्लान ऑफर कर रहा है। इस प्लान में यूज़र्स को अनलिमिटेड डेटा के साथ अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी ऑफर किया जा रहा है। प्लान को सब्सक्राइब करने पर नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। 6 महीने के लिए इस प्लान को सब्सक्राइब करने के लिए यूज़र्स को 1,849 रुपये और ऐनुअल सब्सक्रिप्शन के लिए 1,699 रुपये देने होंगे।

इस शहर में भी अनलिमिटेड प्लान

हैदराबाद के यूज़र्स को एटरटेल की तरफ से सस्ते प्लान में अनलिमिटेड डेटा बेनिफिट दिया जा रहा है। यहां के यूजर्स 699 रुपये और 1,299 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान में अनलिमिटेड डेटा का फायदा उठा सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी 1,599 रुपये का भी एक प्लान ऑफर कर रही है। इसमें यूजर्स को 300Mbps की स्पीड से कैपिंग के साथ 300जीबी डेटा दिया जा रहा है। इस प्लान के सब्सक्राइबर्स 1000GB बोनस डेटा के लिए भी एलिजिबल हैं।

पढ़ें :- विश्व एड्स दिवस पर हुआ विशेष आयोजन

इस प्लान से कम पैसों में चला सकेंगे कई TV कनेक्शन

टाटा स्काई ने रूम टीवी सर्विस पेश की है जिसकी मदद से यूजर्स मल्टी यूजर्स कनेक्शन के लिए बेहतर विकल्प चुन पाएंगे। टाटा स्काई की ओर से बताया गया है कि सब्सक्राइबर्स आसानी से अपने दूसरे कनेक्शन के लिए चैनल चुन सकते हैं और उन्हें केवल चुने हुए चैनल के लिए ही पैसे चुकाने होंगे। उपभोक्ताओं को सेकेंडरी कनेक्शन में पहले कनेक्शन के लिए चुने गए बेस पैक के अलावा उसी आईडी सब्सक्राइबर पर अगले चैनल और सुविधाएं मिलेंगी। टाटा स्काई ने जानकारी दी है कि सब्सक्राइबर्स रूम टीवी सर्विस को www.mytatasky.com या टाटा स्काई मोबाइल एप से शुरू कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...