1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने ‘आजाद समाज पार्टी’ नाम से बनाया राजनीतिक दल

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने ‘आजाद समाज पार्टी’ नाम से बनाया राजनीतिक दल

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ( Bhim Army Chief Chandrashekhar) ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का एलान कर दिया है। उन्होंने पार्टी का नाम आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) रखा है।  बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में 28 पूर्व विधायक और 6 पूर्व सांसद भी शामिल हो सकते हैं।  ऐसे में यूपी की सियासत में हलचल बढ़ गई है। दरअसल, चंद्रशेखर ने पार्टी के जरिए अपनी राजनीति का जो खाका तैयार किया है, उसमें दलित, मुस्लिम और पिछड़ा वर्ग की छोटी-छोटी जातियों का कॉम्बो फॉर्म्युला है।  

पढ़ें :- राजस्थान में सियासी बवाल: गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर, सामने आया नए दावेदार का नाम

आज सुबह जब भीम आर्मी कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने लगे, तो पुलिस की ओर से अनुमति ना होने की बात कहकर गेस्ट हाउस का ताला बंद कर दिया गया। हालांकि कुछ देर के लिए माहौल बिगड़ गया, लेकिन समझाने-बुझाने के बाद ताला खोलकर कार्यकर्ता हॉल में बैठ गए। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के कई राज्यों से भीम आर्मी समर्थक आए हुए हैं।

चंद्रशेखर का यह कदम साल 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिमी यूपी की राजनीति में एक नया समीकरण बना सकता है। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर सहारनपुर में दलित और ठाकुरों में टकराव के बाद चर्चा में आए थे। सहारनपुर जेल से रिहा होने के बाद वे लगातार केंद्र व यूपी सरकार को चुनौती दे रहे हैं।  

नई पार्टी का मेनिफेस्टो और पार्टी स्लोगन घोषित करने का कार्यक्रम

रविवार को काशीराम जयंती पर गौतमबुध नगर में भीम आर्मी प्रमुख नई पार्टी की घोषणा करने पहुंच रहे है। वह आज नई पार्टी का मेनिफेस्टो और पार्टी स्लोगन घोषित करने वाले है। बता दें गौतमबुध नगर में कोरोना वायरस के चलते मनोरंजन के किसी भी कार्यक्रम के साथ-साथ सामूहिक गेदरिंग पर रोक लगा दी गई है।

पढ़ें :- ओपी राजभर का निशाना, कहा-अखिलेश नहीं चाहते थे शिवपाल उनके साथ आएं 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...