बसपा सुप्रीमों ने भीमराव आंबेडकर को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

राज्यसभा चुनाव के मायावती ने भीमराव अंबेडकर को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार
राज्यसभा चुनाव के मायावती ने भीमराव अंबेडकर को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार

Bhimrao Ambedkar Is Bsp Candidate For Rajya Sabha 2

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार देर रात उत्तर प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार के लिए भीमराव अंबेडकर को प्रत्याशी घोषित किया है। राज्यसभा उम्मीदवार के ऐलान के बाद मायावती ने अपने भाई आनंद को राज्यसभा भेजे जाने की अफवाहों को भी खत्म कर दिया है।

हालांकि लोगों ने कयास लगाना शुरू कर दिया था कि मायावती खुद राज्यसभा जा सकती हैं या फिर अपने भाई आनंद कुमार को राज्यसभा का उम्मीदवार बना सकती हैं। मायावती ने यहां प्रदेश बसपा कार्यालय में मंगलवार देर शाम वरिष्ठ नेताओं एवं विधायकों की बैठक में पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशी का एलान किया।

मायावती ने मंगलार देर रात जारी बयान में कहा, ‘उन्होंने तमाम आग्रह व अनुरोध के बावजूद स्वयं चौथी बार राज्यसभा में चुनकर जाने के बजाय पार्टी के पुराने व समर्पित पूर्व विधायक अंबेडकर को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है।‘

गौरतलब है कि मायावती ने इस बैठक में राज्यसभा व विधान परिषद चुनाव की तैयारियों को लेकर जरूरी दिशानिर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को बेनकाब करने के लिए उन्होंने राज्यसभा में स्वयं जाने के बजाय सीधे मैदान में डटे रहना बेहतर समझा है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार देर रात उत्तर प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार के लिए भीमराव अंबेडकर को प्रत्याशी घोषित किया है। राज्यसभा उम्मीदवार के ऐलान के बाद मायावती ने अपने भाई आनंद को राज्यसभा भेजे जाने की अफवाहों को भी खत्म कर दिया है। हालांकि लोगों ने कयास लगाना शुरू कर दिया था कि मायावती खुद राज्यसभा जा सकती हैं या फिर अपने भाई आनंद कुमार को राज्यसभा…