बैंकाक में होटल खरीदने के लिए लग्जरी कारों की चोरी करता था भोजपुरी फिल्मों का यह एक्टर

lucknow police
बैंकाक में होटल खरीदने के लिए लग्जरी कारों की चोर करता था भोजपुरी फिल्मों का यह एक्टर

लखनऊ। लखनऊ पुलिस ने एक ऐसे वाहन चोर गैंग का खुलासा किया है, जिसका सरगना भोजपुरी फिल्मों का एक्टर है। वह बैंकाक में होटल बनाने के लिए लग्जरी कारों की चोरी करता था और उनके नंबर बदलकर कम दामों में बेच देता था। इस गिरोह मेें कार बाजार के मालिक, स्क्रैप कारोबारी व भोजपुरी फिल्म कलाकार समेत अन्य शामिल हैं।

Bhojpuri Film Actor Used To Steal Cars Lucknow Police Was Preparing To Build A Hotel In Bangkok :

इनके पास से चोरी की 50 लग्जरी कारें बरामद हुई हैं, जिनकी कीमत पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि वह अभी तक कई लग्जरी गाड़ियां चोरी कर बेच चुके हैं। इनकी धरपकड़ और गाड़ियां बरामद करने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में छापेमारी की जा रही है।

फर्जीवाड़े में गिरफ्तार नासिर खान उर्फ छोटी पुलिस भोजपुरी फिल्मों का कलाकार है। उसने भोजपुरी फिल्म ‘मुकद्दर’, ‘बागी एक योद्धा’ व ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई है। वहीं, असल जिंदगी में वह चोरी की गाड़ियों का धंधा कर रहा था। इंस्पेक्टर क्षितिज त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े जाने पर नासिर ने खुद को धासू न्यूज पोर्टल का वरिष्ठ पत्रकार बताते हुए रौब जमाने का प्रयास किया।

लेकिन, पुलिस के सामने उसकी एक नहीं चली। एडीसीपी अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त हुसैनाबाद निवासी रिजवान बीते दो दशकों से गाड़ियों की खरीद-फरोख्त का व्यवसाय कर रहा है। वह चोरी की गाड़ियों के इंजन व चेचिस नंबर में हेराफेरी करता और फिर इन्हें ओएलएक्स या फिर कार डीलरों के माध्यम से ग्राहकों को बेचता था। पूछताछ में रिजवान ने कहा कि उसने इस धंधे से करोड़ों रुपये अर्जित किए, जिससे लखनऊ व आसपास के जनपदों में कई प्रॉपर्टी खरीदी। अब वह बैंकॉक में होटल खोलने की योजना बना रहा था।

लखनऊ। लखनऊ पुलिस ने एक ऐसे वाहन चोर गैंग का खुलासा किया है, जिसका सरगना भोजपुरी फिल्मों का एक्टर है। वह बैंकाक में होटल बनाने के लिए लग्जरी कारों की चोरी करता था और उनके नंबर बदलकर कम दामों में बेच देता था। इस गिरोह मेें कार बाजार के मालिक, स्क्रैप कारोबारी व भोजपुरी फिल्म कलाकार समेत अन्य शामिल हैं। इनके पास से चोरी की 50 लग्जरी कारें बरामद हुई हैं, जिनकी कीमत पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि वह अभी तक कई लग्जरी गाड़ियां चोरी कर बेच चुके हैं। इनकी धरपकड़ और गाड़ियां बरामद करने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में छापेमारी की जा रही है। फर्जीवाड़े में गिरफ्तार नासिर खान उर्फ छोटी पुलिस भोजपुरी फिल्मों का कलाकार है। उसने भोजपुरी फिल्म ‘मुकद्दर', ‘बागी एक योद्धा' व ‘मुकद्दर का सिकंदर' में पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई है। वहीं, असल जिंदगी में वह चोरी की गाड़ियों का धंधा कर रहा था। इंस्पेक्टर क्षितिज त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े जाने पर नासिर ने खुद को धासू न्यूज पोर्टल का वरिष्ठ पत्रकार बताते हुए रौब जमाने का प्रयास किया। लेकिन, पुलिस के सामने उसकी एक नहीं चली। एडीसीपी अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त हुसैनाबाद निवासी रिजवान बीते दो दशकों से गाड़ियों की खरीद-फरोख्त का व्यवसाय कर रहा है। वह चोरी की गाड़ियों के इंजन व चेचिस नंबर में हेराफेरी करता और फिर इन्हें ओएलएक्स या फिर कार डीलरों के माध्यम से ग्राहकों को बेचता था। पूछताछ में रिजवान ने कहा कि उसने इस धंधे से करोड़ों रुपये अर्जित किए, जिससे लखनऊ व आसपास के जनपदों में कई प्रॉपर्टी खरीदी। अब वह बैंकॉक में होटल खोलने की योजना बना रहा था।