1. हिन्दी समाचार
  2. भोजपुरी गायक सहित चार गिरफ्तार, जानिए क्यों

भोजपुरी गायक सहित चार गिरफ्तार, जानिए क्यों

Bhojpuri Singer Arested By Lucknow Police

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। जो नाम बोले जय श्री राम, उसको भेजो कब्रिस्तान जैसे हेट गीता गनाने वाले भोजपुरी गायब वरूण उपाध्याय उर्फ वरूण बहार सहित चार लोगों को लखनऊ पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने किया गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने यू ट्यूब चैनल का संचालक और दो गीतकार शामिल हैं। सभी के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी गयी थी।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोशल मीडिया के यू ट्यूब प्लेटफार्म पर जो नाम बोले जय श्री राम, उसको भेजो कब्रिस्तान नाम का एक भोजपुरी गाना वायरल हुआ। इस गाने के वायरल होने के बाद एक समुदाय विशेष में आक्रोश पैदा होने लगा। यू ट्यूब पर शेयर किये गये इस हेट सांग को गंभीरता से लेते हुए सबसे पहले हजरतगंज कोतवाली में 153ए के तहत एफआईआर दर्ज करायी गयी थी।

साथ ही साइबर क्राइम सेल की टीम को इस वीडियो के बारे में छानबीन की जिम्मेदारी दी गयी थी। छानबीन के दौरान साइबर क्राइम सेल को इस बात का पता चला कि जनमा म्यूजिलक एण्ड पिक्सर्च नाम के एक यू-ट्यूब चैनल पर इस गाने का अपलोड कर शेयर किया गया है। इन चैनल को अलीगंज निवासी राजेश वर्मा चलता है।

राजेश नाम सामने आने के बाद साइबर क्राइम सेल ने गुरुवार की देर रात उसको अलीगंज स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया। पूछताछ की गयी तो पता चला कि उक्त गाने को गोण्डा जनपद के मनाकपुर निवासी भोजपुरी गायब वरूण उपाध्याय ने गाया है। साथ ही पूछताछ में राजेश ने बताया कि गाने को गीताकर गोण्डा निवासी संतोष यादव ने लिखा था। राजेश ने यह भी बताया कि इस तरह के कई आपत्तिजनक गानों की रचना गोण्डा निवासी मुकेश पाण्डेय ने की है।

गायक और गीताकार का नाम पता चलने के बाद साइबर क्राइम सेल की टीम देर रात को ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गोण्डा जनपद रवाना हुई। सुबह करीब चार बजे साइबर क्राइम सेल ने गायक वरूण और गीताकार संतोष और मुकेश को गोण्डा जनपद से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि अब आरोपियों से इस बारे में पूछताछ की जा रही है कि उन लोगों इस तरह के आपित्तजनक गाने किन-किन सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड किये हैं।

पढ़ें :- मनी लॉन्ड्रिंग केस : भगोड़े विजय माल्या पर शिकंजा, 14 करोड़ की प्रॉपर्टी ईडी ने की जब्त

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...