1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. श्री श्याम निशानोत्सव स्थल का भूमि पूजन, बाबा श्याम का भव्य दरबार सजाने का कार्य प्रारंभ

श्री श्याम निशानोत्सव स्थल का भूमि पूजन, बाबा श्याम का भव्य दरबार सजाने का कार्य प्रारंभ

बाबा श्याम के भजनों की स्वर लहरियों के बीच शनिवार 5 मार्च से 39वां श्री श्याम निशानोत्सव की शुरुआत होगी। श्री श्याम ज्योत मंडल की ओर से ऐशबाग के तिलक नगर स्थित महाराजा अग्रसेन पार्क में होने वाले उत्सव को लेकर मंगलवार को पूरे विधि विधान से मंडल के सदस्यों के द्वारा भूमि पूजन किया गया। इसके पश्चात ही कार्यक्रम स्थल पर बाबा श्याम का भव्य दरबार सजाने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बाबा श्याम के भजनों की स्वर लहरियों के बीच शनिवार 5 मार्च से 39वां श्री श्याम निशानोत्सव की शुरुआत होगी। श्री श्याम ज्योत मंडल की ओर से ऐशबाग के तिलक नगर स्थित महाराजा अग्रसेन पार्क में होने वाले उत्सव को लेकर मंगलवार को पूरे विधि विधान से मंडल के सदस्यों के द्वारा भूमि पूजन किया गया। इसके पश्चात ही कार्यक्रम स्थल पर बाबा श्याम का भव्य दरबार सजाने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

पढ़ें :- अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस  का सभी विधानसभा क्षेत्रों में ‘सत्याग्रह’ आज

श्री श्याम ज्योत मंडल के मीडिया प्रभारी अनुपम मित्तल ने बताया कि शनिवार 5 मार्च को फतेहाबाद के अनिल-रजनीश शर्मा और कोलकाता के विवेक शर्मा जीतू, रोहित शर्मा जिम्मी बाबा श्याम के भजनों का गुणगान करेंगे। रविवार 6 मार्च को श्री श्याम सतरंगी ध्वजा यात्रा निकाली जाएगी। जो उत्सव स्थल से प्रारंभ होकर आर्य नगर मंदिर तक जाएगी। जहां भक्तजन बाबा श्याम को निशान अर्पित करेंगे।

मंगलवार 8 मार्च को आर्य नगर मंदिर से बाबा श्याम का निशान लेकर बस द्वारा खाटू धाम यात्रा के लिए प्रस्थान करेगी जहां बाबा श्याम का निशान ध्वजा चढ़ाया जाएगा। शुक्रवार 15 अप्रैल को सामूहिक कन्या विवाह समारोह का आयोजन महाराजा अग्रसेन विद्यालय, मोती नगर लखनऊ में किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...