BHU CHS SET Result 2019: यहां चेक करें बीएचयू स्कूल एंट्रेंस परीक्षा के नतीजे, जाने कब होगी काउंसलिंग

BHU

वाराणसी। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने सोमवार सुबह 11 बजे स्कूल एंट्रेंस टेस्ट के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट अपना परीक्षा परिणाम BHU CHS SET Result 2019 ऑफिशियल वेबसाइट bhu.ac.in पर या डायरेक्ट bhuonline.in/setresult.html पर चेक कर सकते हैं। बता दें कि स्कूल एंट्रेंस टेस्ट (SET) 2019 की परीक्षा अप्रैल में आयोजित की गई थी।

Bhu Chs Set 2019 Result Declared :

आयोजित कराई गई ये परीक्षा सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल और सेंट्रल हिंदू बॉयज स्कूल की 6th, 9th और 11th कक्षाओं में प्रवेश के लिए थी। ये दोनों स्कूल बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अधीन हैं। 11वीं क्लास के लिए आर्ट्स, कॉमर्स, मैथ्स और बायो सभी स्ट्रीम के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। नीचे दी गई प्रक्रिया से चेक करें नतीजे…

ऐसे चेक करें रिज़ल्ट

सबसे पहले यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर जाएं।
अब BHU CHS SET Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद लॉग इन विंडो में अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालें और सबमिट पर क्लिक करें।
आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
रिजल्ट डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकलवा लें।

जाने कब से होगी काउंसलिंग

रिजल्ट जारी होने के बाद शॉर्टलिस्ट हुए छात्र-छात्राओं को उनके संबंधित स्कूल में काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। जारी हुए नोटिफिकेशन के आधार पर काउंसलिंग की प्रक्रिया 21 जून 2019 से 27 जून 2019 तक चलेगी।

वाराणसी। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने सोमवार सुबह 11 बजे स्कूल एंट्रेंस टेस्ट के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट अपना परीक्षा परिणाम BHU CHS SET Result 2019 ऑफिशियल वेबसाइट bhu.ac.in पर या डायरेक्ट bhuonline.in/setresult.html पर चेक कर सकते हैं। बता दें कि स्कूल एंट्रेंस टेस्ट (SET) 2019 की परीक्षा अप्रैल में आयोजित की गई थी। आयोजित कराई गई ये परीक्षा सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल और सेंट्रल हिंदू बॉयज स्कूल की 6th, 9th और 11th कक्षाओं में प्रवेश के लिए थी। ये दोनों स्कूल बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अधीन हैं। 11वीं क्लास के लिए आर्ट्स, कॉमर्स, मैथ्स और बायो सभी स्ट्रीम के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। नीचे दी गई प्रक्रिया से चेक करें नतीजे... ऐसे चेक करें रिज़ल्ट सबसे पहले यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर जाएं। अब BHU CHS SET Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद लॉग इन विंडो में अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। रिजल्ट डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकलवा लें। जाने कब से होगी काउंसलिंग रिजल्ट जारी होने के बाद शॉर्टलिस्ट हुए छात्र-छात्राओं को उनके संबंधित स्कूल में काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। जारी हुए नोटिफिकेशन के आधार पर काउंसलिंग की प्रक्रिया 21 जून 2019 से 27 जून 2019 तक चलेगी।