बीएचयू पर यूपी में गरमाई सियासत, वाराणसी पहुंचे राज बब्बर गिरफ्तार

BHU
बीएचयू पर यूपी में गरमाई सियासत, वाराणसी पहुंचे राज बब्बर गिरफ्तार

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में शनिवार को छात्र-छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज की घटना के बाद यूपी का सियासी पारा चरम पर है। इसी क्रम में बीएचयू में छात्राओं पर हुई पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में वाराणसी पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को हवाईअड्डे से निकलते समय ही शिवपुर थाने के अन्तर्गत गिलट बाजार पर रोका गया। पुलिस की कार्रवाई के विरोध में राजबब्बर सड़क पर ही धरने पर बैठ गये।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस बीएचयू में हुई घटना और विश्वविद्यालय प्रशासन के तानाशाहपूर्ण रवैये के खिलाफ राज बब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल छात्राओं के समर्थन के लिए वाराणसी पहुंचा था। इस प्रतिनिधि मंडल में सांसद पीएल पुनिया, पूर्व स्थानीय विधायक अजय राय, वाराणसी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष श्री प्रजानाथ शर्मा समेंत पार्टी के दर्जन भर कार्यकर्ता शामिल थे। जिन्हें पुलिस द्वारा जबरन गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया।

{ यह भी पढ़ें:- बीएचयू मामले में चीफ प्रॉक्टर का इस्तीफा, वीसी के अधिकार छिने }

कांग्रेसी नेताओं के गिरफ्तारी पर ​कांग्रेस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रदेश सरकार पूरी तरह तानाशाही रवैया अख्तियार किये हुए है और लोकतंत्र का गला घोंटने पर उतारू है। जिस प्रकार बीएचयू में छात्र-छात्राओं पर प्रदेश सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा दमनात्मक कार्यवाही करते हुए बर्बर लाठीचार्ज और फायरिंग की गयी है वह लोकतंत्र के इतिहास में काला अध्याय है, जिसकी जितनी भी निन्दा की जाय कम है। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल छात्र-छात्राओं का हाल-चाल लेने विश्वविद्यालय जा रहा था, जिन्हें प्रदेश सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा लाठी-गोली के बल पर जबरन गिरफ्तार किया गया है।

प्रदेश सरकार के इशारे पर हुई इस कार्रवाई पर विरोध दर्ज करवाने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लखनऊ के माल एवेन्यू चौराहे पर योगी सरकार का पुतला दहन किया है।

{ यह भी पढ़ें:- कमल हासन को लेकर सियासी अटकलें तेज़, किस पार्टी में खिलेगा 'कमल' }