1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बर्थड़े स्पेशल: फिल्म के लिए Bhumi Pednekar ऐसे बदलती रहतीं हैं रंग, 4 महीने मे कम किया 21 kg

बर्थड़े स्पेशल: फिल्म के लिए Bhumi Pednekar ऐसे बदलती रहतीं हैं रंग, 4 महीने मे कम किया 21 kg

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई :बॉलीवुड स्टार अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। इनकी फिटनेस के साथ इनकी अदाकारी की दीवानी होती है दुनिया। लुक्स अक्सर एक्ट्रेस अपने के साथ प्रयोग करने वाले रोल लेने की हिम्मत नहीं जुटा पातीं, लेकिन एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने इस टैबू को तोड़ते हुए हमेशा वह रोल चुने जो उन्हें बेहतरीन अदाकारा साबित करने वाले रहे।

दरअसल भूमि ने पहली फिल्म मे ही बेहद चैलेंजिंग रोल के साथ की थी। इनकी पहली फिल्म मे भूमि ने एक बेहद मोती लड़की का रोल निभाया था। आपको बता दें भूमी आज अपना 31वां बर्थड़े सेलिब्रेट कर रहीं हैं। भूमि जन्म 18 जुलाई, 1989 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था।

भूमि छह साल तक यश राज फिल्म्स के शानू शर्मा की असिस्टेंट डायरेक्टर रहीं। इसके बाद उन्होंने बतौर हीरोइन इंडस्ट्री में कदम रखा। आज भूमि अपना जन्मदिन मना रही हैं तो जानते हैं उनके ऐसे ही कुछ खास किरदारों के बारे में…

काम वही हाथ मे लें जो पूरा कर पाएँ 

भूमि के अनुसार वजन कम करने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए जरूरी है कि जिन चीजों को आप पूरा न कर सकें उन्हें अपने प्लान्स से हटा दें। भूमि बताती हैं कि वजन घटाने के दौरान उन्होंने घी और मक्खन खाना बंद नहीं किया बल्कि शुगर और कार्ब्स के इनटेक को कम किया।

उनके मुताबिक वो अपना वजन इसलिए कम कर पाईं क्योंकि उन्होंने इस प्रक्रिया को एंजॉय करती थीं। वो कहती हैं कि इस जर्नी को पूरा करने के दौरान हर 5 दिन में वो चीट मील भी लिया करती थीं ताकि वजन घटाने की प्रक्रिया बोझिल न हो।

गर्म पानी, डिटॉक्स वाटर, घर का बना खाना और ऑर्गैनिक सब्जियों को महत्वपूर्ण बताने वाली भूमि कहती हैं कि वजन घटाने के लिए खाना स्किप करने की बजाय हर कुछ-कुछ देर पर कुछ खाते रहना चाहिए, इससे मेटाबॉलिज्म बेहतर बना रहता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...