1. हिन्दी समाचार
  2. कर्नाटक: कांग्रेस की जीत के बाद सीएम बघेल का ट्वीट, निष्पक्ष चुनाव होते तो कांग्रेस को मिलता बहुमत

कर्नाटक: कांग्रेस की जीत के बाद सीएम बघेल का ट्वीट, निष्पक्ष चुनाव होते तो कांग्रेस को मिलता बहुमत

Bhupesh Baghel Questions Evm After Congress Winning Karnataka Municipal Council Elections

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद पार्टी ने कर्नाटक शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में जबरदस्त वापसी की है। कांग्रेस को सात शहरी निकायों की 217 सीटों में से 90 सीटों पर जीत हासिल हुई है, वहीं भाजपा को 56 और जेडीएस के खाते में 38 सीटें आईं हैं। निकाय चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईवीएम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पढ़ें :- महराजगंज:पैदल आई दुल्हन,सिर पर आया सामान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया, “कर्नाटक के स्थानीय चुनावों से यह साबित हो गया है कि कांग्रेस की जमीनी स्तर पर पकड़ बनी हुई है और यदि निष्पक्ष चुनाव होते हैं तो कांग्रेस को बहुमत मिलता है। कार्यकर्ताओं से अपील है कि पूरे जोश-खरोश से कांग्रेस सरकार के प्रतिनिधि के रूप में जन-जन की भलाई का काम करना जारी रखिए।”

एक अन्य ट्वीट आर उन्होने कहा, “कर्नाटक के नगरीय-निकायों में जीत के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक राज्य कांग्रेस को बहुत-बहुत बधाई। इन परिणामों ने एक ओर जहां ईवीएम के प्रति संदेह पर मुहर लगा दी है, वहीं दूसरी ओर यह भी साबित किया है कि कर्नाटक में कांग्रेस आज भी सबसे लोकप्रिय राजनीतिक दल है।”

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। हालांकि जेडीएस(37) और कांग्रेस (80) गठबंधन सरकार बनाने में कामयाब रहे थे। 224 सदस्यों की कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी के 105 विधायक हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...