कीचड़ में गंदे न हों पत्नी के पैर, पूर्व PM ने पीठ पर बैठाकर पार कराई सड़क

कीचड़ में गंदे न हों पत्नी के पैर, पूर्व PM ने पीठ पर बैठाकर पार कराई सड़क
कीचड़ में गंदे न हों पत्नी के पैर, पूर्व PM ने पीठ पर बैठाकर पार कराई सड़क

Bhutan S Ex Pm Walked In A Mud Puddle Road Carrying His Wife Photo Viral

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कहानी बेहद मशहूर है। कहा जाता है कि अंग्रेजी लेखक सर वाल्टर रैले ने क्वीन एलिजाबेथ-I के पैरों को गंदा होने से बचाने के लिए सड़क पर अपने कपड़े बिछा दिए थे। ऐसा ही एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमें भूटान के पूर्व पीएम अपनी पत्नी को पीठ पर बैठाकर आगे बढ़ रहे हैं ताकी उनके पांव जमीन पर गंदे ना हो जाएं। खुद पूर्व पीएम ने अपना यह फोटो ट्विटर अकाउंट पर फोटो शेयर किया है।

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोगबे ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें कीचड़ से भरे रास्ते पर शेरिंग अपनी पत्नी ताशी दोमा को कंधे पर ले जा रहे हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा है, ‘सर वाल्टर रैले की तरह डैशिंग तो नहीं, लेकिन अपनी पत्नी के नाजुक पैरों को साफ रखने के लिए एक आदमी को वहीं करना चाहिए जो उससे उम्मीद है।’

पूर्व पीएम की वायरल हुई यह तस्वीर सोशल मीडिया लोगों का दिल जीत रही है। लोग इस तस्वीर को न केवल शेयर कर रहे हैं, बल्कि उनकी तारीफ भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग और उनकी पत्नी ताशी दोमा प्रेमी जोड़ों के लिए नई इबारत लिख रहे हैं।

वायरल हो रही दोनों की प्यारी जोड़ी और केमिस्ट्री की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने तो फोटो को रिट्वीट करते हुए फोटो की तुलना 90 के दशक के धारावाहिक फ्रेंड्स से की है।

जानिए कौन हैं सर वॉल्टर रेलीघ, जिनका तोबगे ने किया है जिक्र

गौरतलब है कि सर वॉल्टर रेलीघ जिनका जिक्र भूटान के पूर्व पीएम शेरिंग तोबगे से किया है उन्होंने भी कुछ ऐसा ही किया था। दरअसल रेलीघ ने एक बार क्वीन एलिजाबेथ के पैर गंदे न हों इसलिए उन्होंने अपने कपड़ों को उतारकर कीचड़ से भरे रास्ते में बिछा दिया था। बताया जाता है कि वे क्वीन के सबसे भरोसेमंद लोगों में से एक थे। हालांकि बाद में उनका सिर कलम कर दिया था। उन पर एक नौकरानी के साथ अफेयर के आरोप में ये सजा सुनाई गई थी।

साथ ही बता दें कि पूर्व पीएम शेरिंग तोबगे एक राजनेता और पर्यावरणविद् हैं। बीती जुलाई 2013 से अगस्त 2018 तक ये भूटान के प्रधानमंत्री रहे हैं। उनकी पत्नी का नाम टाशी डोमा है। इसके साथ ही शेरिंग तोबगे पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के सह संस्थापक भी हैं।

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कहानी बेहद मशहूर है। कहा जाता है कि अंग्रेजी लेखक सर वाल्टर रैले ने क्वीन एलिजाबेथ-I के पैरों को गंदा होने से बचाने के लिए सड़क पर अपने कपड़े बिछा दिए थे। ऐसा ही एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमें भूटान के पूर्व पीएम अपनी पत्नी को पीठ पर बैठाकर आगे बढ़ रहे हैं ताकी उनके पांव जमीन पर गंदे ना हो जाएं। खुद पूर्व पीएम ने अपना यह फोटो ट्विटर…