1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मात्र तीन हजार रूपये थी भुवनेश्वर कुमार की पहली तनख्वाह

मात्र तीन हजार रूपये थी भुवनेश्वर कुमार की पहली तनख्वाह

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी केन्द्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में ए श्रेणी में शामिल भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की पहली तनख्वाह मात्र तीन हजार रूपये थी। खुद भुवनेश्वर ने इसका खुलासा किया।

भुवनेश्वर ट्विटर पर एक सवाल-जवाब सत्र में भाग ले रहे थे, जहां उन्होंने प्रशंसकों के सवालों का जवाब दिया। 30 वर्षीय गेंदबाज से एक प्रशंसक द्वारा जब उनकी पहली तनख्वाह के बारे में पूछा गया तो भुवनेश्वर ने जवाब दिया, “यह 3000 रुपये थी। मैंने इन पैसों से खरीदारी की और फिर कुछ पैसे बचाने में सफल भी रहा।”

सवाल-जवाब सत्र के दौरान भुवनेश्वर ने जुवेंटस स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मुकाबले बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनेल मेसी को अपना पसंदीदा फुटबॉलर चुना। भुवनेश्वर ने क्रिकेट के अलावा फुटबॉल और बैडमिंटन को अपना पसंदीदा खेल बताया।

इस साल की शुरुआत में, बीसीसीआई ने भुवनेश्वर को केन्द्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में ए श्रेणी में शामिल किया था। बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक की अवधि के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी की थी। ए श्रेणी के खिलाड़ियों को सलाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 29 मार्च से शुरू हुआ होता तो दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे होते। हालांकि, कोरोनो वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...