1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. आज से राष्ट्रपति का काम संभालेंगे जो बाइडन, ट्रंप ने दी शुभकामनाएं

आज से राष्ट्रपति का काम संभालेंगे जो बाइडन, ट्रंप ने दी शुभकामनाएं

Biden Trump Will Bestow Greetings From Today Onwards

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कार्यकाल आज खत्म हो रहा है। आज से नवनिर्वाचित जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति बन जायेंगे। वहीं, इससे पहले ट्रंप ने मंगलवार को विदाई भाषण दिया, जिसमें उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। इसके साथ ही उन्होंने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को शुभकामनाएं दीं। अपने विदाई भाषण में ट्रंप ने कहा कि हमने अमेरिका की ताकत को घर में कायम किया और बाहर भी अमेरिकी नेतृत्व को नई ऊंचाइयों तक ले गए।

पढ़ें :- QUAD देशों की मीटिंग में जो बाइडेन और पीएम नरेंद्र मोदी होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि, हमने दुनिया को चीन के खिलाफ एकजुट किया, जो पहले कभी नहीं हुआ। ट्रंप ने कहा कि इस अभूतपूर्व विशेषाधिकार के लिए आपका शुक्रिया। यह वास्तव में यही है-एक विशेषाधिकार और एक बड़ा सम्मान। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह हमने एक नए प्रशासन का आरंभ किया। अमेरिका को सुरक्षित रखने और समृद्ध बनाने के लिए उनकी (बाइडन की) सफलता की कामना करता हूं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और चाहते हैं कि वे सौभाग्यशाली रहें।

35 शब्दों में बाइडेन लेंगे शपथ
जो बाइडेन संविधान के मुताबिक 35 शब्दों में देश के राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। वह श्मैं पूरी निष्ठा से यह शपथ लेता हूं कि पूरी ईमानदारी से अमेरिका के राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी निभाऊंगा। मैं अपनी पूरी क्षमता के साथ अमेरिका के संविधान का संरक्षण, सुरक्षा और बचाव करूंगाश् कहते ही अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन जाएंगे।

 

पढ़ें :- विपक्षी नेता पर हुए जानलेवा हमले को लेकर,अमेरिका ने रूसी अधिकारियों और कंपनियों पर लगाए प्रतिबंध

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...