1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Big Accident in UP : बांदा जिले में यमुना नदी में डूबी नाव, 4 शव निकाले गए, 46 लापता

Big Accident in UP : बांदा जिले में यमुना नदी में डूबी नाव, 4 शव निकाले गए, 46 लापता

Big Accident in UP : यूपी (UP) के बांदा जिले (Banda District) के मरका थाना( Marka Police Station) क्षेत्र में गुरुवार को एक नाव में सवार 50 लोग यमुना नदी (Yamuna River)पर कर कौहन और यशोधर जा रहे थे। तभी नाव अचानक तेज बहाव के चलते भवर में फंस गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Big Accident in UP : यूपी (UP) के बांदा जिले (Banda District) के मरका थाना( Marka Police Station) क्षेत्र में गुरुवार को एक नाव में सवार 50 लोग यमुना नदी (Yamuna River)पर कर कौहन और यशोधर जा रहे थे। तभी नाव अचानक तेज बहाव के चलते भवर में फंस गई। इस घटना की सूचना पर पहुंची थाने की बांदा पुलिस (Banda Police) और स्थानीय गोताखोर सभी को बाहर निकालने के प्रयास में लगी है। बता दें कि कुंड बैराज (Kund Barrage) से छोड़ा गया पानी का बहाव अत्यधिक होने से बचाव टीम लोगों को बचाने में लगी है।

पढ़ें :- यूपी में  अब छह घंटे चलेंगे मदरसे, दुआ और राष्ट्रगान से होगी शुरुआत

बताया जा रहा है कि रक्षाबंधन के कारण बड़ी संख्या में महिलाएं औऱ बच्चे नाव पर सवार थे। सीएम योगी ने भी हादसे का संज्ञान लिया है। योगी ने अधिकारियों को मौके पर भेजा है। एसडीआरएफ की टीमों के साथ स्थानीय गोताखोर लोगों की तलाश में लगाए गए हैं। 4 लोगों की लाश मिल गई है।

नाव में सवार सभी लोग डूब गए। तैरना आने से 28 वर्षीय राजकरन पासवान निवासी असोधर बरूई फतेहपुर और 60 वर्षीय गया प्रसाद निषाद निवासी समगरा बबेरू किसी तरह नदी से बाहर निकल पाए। शाम चार बजे तक 30 वर्षीय माया, 26 वर्षीय पिन्टू, छह वर्षीय महेश, तीन वर्षीय संगीता, 15 वर्षीय जयेंद्र पुत्र प्रेमचंद्र, 15 वर्षीय करन पुत्र रिज्जू, सात वर्षीय आयश कुमार, 48 वर्षीय फुलवा और 50 वर्षीय मुन्ना के डूबने की पुष्टि हुई थी। सूचना पर डीएम, एसपी सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।

बताया जा रहा है कि मर्का से फतेहपुर, प्रयागराज लोग यमुना नदी पारकर आते-जाते हैं। एकमात्र साधन नाव है। उसमें 30 से 40 सवार लोग एक बार नदी के एक ओर से दूसरी ओर ले जाए जाते हैं। गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे मर्का से नाव में 30 से अधिक लोग सवार होकर फतेहपुर की ओर जा रहे थे। पानी का बहाव तेज होने से नाव बीच मझधार में अनियंत्रित होकर पलट गई।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...