1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. CM योगी की बड़ी कार्रवाई: दो DIG को किया सस्पेंड, पशुधन घोटाले में आया था नाम

CM योगी की बड़ी कार्रवाई: दो DIG को किया सस्पेंड, पशुधन घोटाले में आया था नाम

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए दो डीआईजी को सस्पेंड कर दिया है। दोनो डीआईजी का नाम पशुधन विभाग में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले में सामने आया था। सीएम ने यह कार्रवाई डीआईजी रूल्स और मैनुअल दिनेश दुबे और डीआईजी पीएसी अरविंद सेन पर की है।

वहीं, इस घोटाले में आरोपियों के मददगार हेड कांस्टेबल दिलबहार सिंह को भी सस्पेंड किया गया था। बता दें कि, पशुधन घोटाला उजागर होने के बाद पशुधन राज्यमंत्री जयप्रताप निषाद के निजी प्रधान सचिव रजनीश दीक्षित, निजी सचिव धीरज कुमार देव, इलेक्ट्रॉनिक चैनल के पत्रकार आशीष राय, अनिल राय, कथित पत्रकार एके राजीव, रूपक राय और उमाशंकर को 14 जून को गिरफ्तार किया गया था।

इन लोगों के खिलाफ इंदौर के व्यापारी मंजीत भाटिया ने शासन में शिकायत की थी, जिसके बाद मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की गयी। बता दें कि, डीआईजी पीएसी अरविंद सेन पर पीड़ित को धमकाने का आरोप लगाया गया था। उस समय वह सीबीसीआईडी के तत्कालीन एसपी थे।

इसमें एसटीएफ की पड़ताल में साफ हुआ कि तब सीबीसीआईडी में एसपी अरविंद सेन थे। अरविंद सेन इस समय डीआईजी हैं और पीएसी सेक्टर आगरा में तैनात हैं। जांच में इन पर धमकाने का आरोप सही पाया गया। अरविंद सेन के खिलाफ पशुपालन विभाग में कूटरचित कर ठगी करने का मामला मिला है।

दुबे के आरोपितों से संबंध
पशुपालन विभाग के टेंडर घोटाला में गिरफ्तार लोगों ने सचिवालय में पशुपालन विभाग का फर्जी दफ्तर बनाकर जो फर्जीवाड़ा किया, उससे अधिकारी और एसटीएफ भी हैरान रह गई थी। मामले के तूल पकड़ने पर शासन ने जांच जल्दी पूरी कर सभी आरोपियों को पकड़ने को कहा था। इस जांच में ही सामने आया कि गिरफ्तार आरोपियों के आईपीएस डीसी दुबे से सम्बंध हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...