1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Big Action: पाकिस्तानी नाव से गोला-बारूद के साथ 300 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई, खुफिया इनपुट पर हुई कार्रवाई

Big Action: पाकिस्तानी नाव से गोला-बारूद के साथ 300 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई, खुफिया इनपुट पर हुई कार्रवाई

भारतीय तटरक्षक दल ने गुजरात एटीएस के खुफिया इनपुट के आधार पर बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय तट रक्षक (आईसीजी) ने कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एटीएस गुजरात द्वारा दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर अरब सागर में भारतीय सामुद्रिक क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अहमदाबाद। भारतीय तटरक्षक दल (Indian Coast Guard) ने गुजरात एटीएस  (Gujarat ATS) के खुफिया इनपुट के आधार पर बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय तट रक्षक (आईसीजी) ने कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एटीएस गुजरात (Gujarat ATS) द्वारा दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर अरब सागर में भारतीय सामुद्रिक क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया है।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

इस नाव में 10 चालक दल के सदस्यों के साथ ही बड़ी मात्रा में हथियार, गोला—बारूद और 40 किलोग्राम ड्रग्स बरामद हुई है। बता दें कि, सुरक्षाबलों को खुफिया इनपुट के आधार पर 25-26 दिसंबर की दरम्यानी रात के दौरान ऑपरेशन चलाया गया था। खुफिया इनपुट के आधार पर भारतीय तट रक्षक बल ने पाकिस्तान के साथ लगने वाली अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के पास अपने जहाज ICGS अरिंजय को तैनात किया था।

इसी दौरान, दल ने एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव अल सोहेली को रोक कर पूछताछ और जांच की। जांच के दौरान उसमें बड़ी संख्या में हथियार, गोला-बारूद और लगभग 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया। अधिकारियों ने बताया कि बरामद नशीले पदार्थ की कीमत करीबन 300 करोड़ रुपये आंकी गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...