1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी की बड़ी कार्रवाई: वायरल बुखार मामले में फिरोजाबाद के CMO को हटाया

CM योगी की बड़ी कार्रवाई: वायरल बुखार मामले में फिरोजाबाद के CMO को हटाया

पश्चिम यूपी (UP) में डेंगू और वायरल बुखार (viral fever) से हाहाकार मचा हुआ है। फिरोजाबाद (Firozabad) डेंगू और वायरल बुखार से सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इसको लेकर बेहद ही सतर्क हैं और अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। पश्चिम यूपी (UP) में डेंगू और वायरल बुखार (viral fever) से हाहाकार मचा हुआ है। फिरोजाबाद (Firozabad) डेंगू और वायरल बुखार से सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इसको लेकर बेहद ही सतर्क हैं और अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

लापरवाही करने पर फिरोजाबाद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डा. नीता कुलश्रेष्ठ  (Dr. Neeta Kulshrestha) को हटा दिया गया है। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए 11 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम मौके पर भेजने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को आईसीएमआर की 11 सदस्‍यीय टीम ने फिरोजाबाद (Firozabad) पहुंचकर मरीजों के सैंपलों की जांच की।

राहत की बात यह है कि जांच में कोविड-19 का प्रभाव नहीं मिला है। गौरतलब है कि, वायरल फीवर का प्रकोप फिरोजाबाद में सबसे ज्यादा है। यहां पर अभी तक 53 लोगों की जान चली गयी है। जबकि सिर्फ राजकीय मेडिकल कालेज में ही 60 से अधिक बच्चे भर्ती हैं।

इस मामले में स्वास्थ्य विभाग (health Department) शुरू से ही लापरवाह बना रहा, जिसके कारण इस पर समय से रोकथान नहीं लगाई जा सकी। CM ने समीक्षा बैठक के बाद अधिकारियों को कड़ा निर्देश दिया कि वहां की स्थिति पर चौबीसों घंटे नजर रखने के लिए कहा है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम जिले में कैम्प करे और स्थानीय जरूरत के अनुसार, चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित कराएं। लोगों को समय पर सही जानकारी उपलब्ध कराई जाए।

पढ़ें :- जनहित के मुद्दों को लेकर सड़क से सदन तक निरंतर संघर्ष करती रहेगी सपा : अखिलेश यादव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...