1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई: PWD के तबादलों में हुई गड़बड़ी में विभागाध्यक्ष समेत इन अफसरों को किया गया सस्पेंड

सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई: PWD के तबादलों में हुई गड़बड़ी में विभागाध्यक्ष समेत इन अफसरों को किया गया सस्पेंड

लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों और अफसरों के तबादलों में हुई धांधली के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। PWD के मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी को सोमवार को हटा दिया गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों और अफसरों के तबादलों में हुई धांधली के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। PWD के मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) के ओएसडी को सोमवार को हटा दिया गया था।

पढ़ें :- योगी जी के सपने को पलीता लगाते विधायक, 'जल जीवन मिशन' में काम कर रही कंपनी से मांग रहे रंगदारी

इसके बाद विभागाध्यक्ष मनोज गुप्ता (Manoj Gupta) को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रमुख अभियंता नियोजन एवं प्रकल्प राकेश सक्सेना (Rakesh Saxena) व वरिष्ठ स्टाफ ऑफिसर शैलेंद्र यादव (Shailendra Yadav) को भी निलंबित कर दिया है। तबादलों में हुई गड़बड़ी के बाद उच्चस्तरीय जांच समिति ने स्थानांतरण में गंभीर अनियमितताएं पाई हैं। समिति की सिफारिश के आधार पर प्रधान सहायक संजय चौरसिया (Sanjay Chaurasia) और प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्थापन घ वर्ग पंकज दीक्षित (Pankaj Dixit) को निलंबित करके नियम-7 के तहत कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

हटाए गए थे ओएसडी
बता दें कि, तबादलों में हुई गड़बड़ी के मामले में सोमवार शाम PWD के मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी अनिल कुमार पांडेय को हटा दिया गया था। अनिल पांडेय पर कई गंभीर आरोप लगे थे। सूत्रों की माने तो इस मामले में अभी कई अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है।

 

 

पढ़ें :- UP News: नवगठित कमिश्नरेट में अफसरों की तीन दिन बाद भी तैनाती नहीं, कई बैठकों के बाद भी नहीं हुआ निर्णय

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...