1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. EC का बड़ा एक्शन, ममता बनर्जी के सुरक्षा डायरेक्टर समेत कई अधिकारियों पर गिरी गाज

EC का बड़ा एक्शन, ममता बनर्जी के सुरक्षा डायरेक्टर समेत कई अधिकारियों पर गिरी गाज

कुछ दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को नंदीग्राम से नामांकन करने के बाद सड़क के रास्ते से लौटते वक्त पैर में चोट लग गई थी। जिस पर राज्य में जमकर बवाल हो रहा है। चोट लगने के बाद ममता ने कहा कि ये भाजपा के द्वारा कराया गया सुनयोजीत हमला है। जिस पर आज चुनाव आयोग के द्वारा बड़ा एक्शन लिया गया है। नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगी चोट के मामले में चुनाव आयोग ने रविवार को बड़ा ऐक्शन लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पश्चिम बंगाल। कुछ दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को नंदीग्राम से नामांकन करने के बाद सड़क के रास्ते से लौटते वक्त पैर में चोट लग गई थी। जिस पर राज्य में जमकर बवाल हो रहा है। चोट लगने के बाद ममता ने कहा कि ये भाजपा के द्वारा कराया गया सुनयोजीत हमला है। जब मुझे चोट लगी वहां कोई भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। और इस मुद्दे पर विपक्ष कह रहा है कि ये ममता की नौटंकी है जो वो लोगो की सहानुभूति पाने के लिए ऐसा कर रही हैं।

पढ़ें :- ममता का मोदी पर बड़ा वार : देश को नुकसान मत पहुंचाओ, पहले राजनीति में मिठास थी लेकिन अब...

आपकों बता दे कि बंगाल में कुछ दिनों में ही अगामी विधानसभा के चुनाव हैं। ये चुनाव आठ चरणों में संपन्न कराये जायेंगे। ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत भी की है। जिस पर आज चुनाव आयोग के द्वारा बड़ा एक्शन लिया गया है। नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगी चोट के मामले में चुनाव आयोग ने रविवार को बड़ा ऐक्शन लिया है। ममता बनर्जी के सिक्योरिटी डायरेक्टर विवेक सहाय समेत कई अधिकारियों पर गाज गिरी है। इसके अलावा, पूरबा मेदिनीपुर के डीएम विभू गोयल का ट्रांसफर कर दिया गया है।

वहीं, पूरबा मेदिनीपुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को भी सस्पेंड किया गया है। विवेक सहाय को उनके पद से सस्पेंड करते हुए चुनाव आयोग ने कहा है कि जेड प्लस शख्स की सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी डायरेक्टर के रूप में अपने प्राथमिक कर्तव्य के निर्वहन में विफल रहने की वजह से एक हफ्ते के अंदर उनके खिलाफ आरोप तय किए जाएं। आयोग ने पूरबा मेदिनीपुर में विभू गोयल की जगह आईएएस अधिकारी स्मिता पांडे को डीएम और डीईओ पद की जिम्मेदारी सौंपी है।

गोयल को गैर-चुनावी पद पर ट्रांसफर किया गया है। वहीं, पूरबा मेदिनीपुर के एसपी प्रवीण प्रकाश को निलंबित करते हुए आयोग ने सख्त आदेश दिया है। आयोग ने कहा है कि बंदोबस्त की सुरक्षा में विफल होने के चलते उनके खिलाफ आरोप तय किए जाएं। आयोग ने पंजाब इंटैलिजेंस के पूर्व डीजीपी अनिल कुमार शर्मा को बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। विवके दुबे के अतिरिक्त एके शर्मा दूसरे स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर होंगे।

 

पढ़ें :- Cylinder Blast Today : हरियाणा में सिलेंडर ब्लास्ट में पति-पत्नी सहित 6 लोग जिंदा जले

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...