1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई: सड़क निर्माण घोटाले में यूपीसीडा के प्रधान महाप्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा गिरफ्तार

यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई: सड़क निर्माण घोटाले में यूपीसीडा के प्रधान महाप्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा गिरफ्तार

Big Action Of Up Government Arun Kumar Mishra Principal General Manager Of Upcida Arrested In Road Construction Scam

By शिव मौर्या 
Updated Date

कानपुर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सड़क निर्माण घोटाले में बड़ी कार्रवाई की है। सड़क निर्माण घोटाले में यूपीसीडा के प्रधान महाप्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है। कानपुर की चकेरी पुलिस ने सड़क निर्माण घोटाले के मामले में मंगलवार को कार्रवाई की है। यूपीसीडा के प्रधान महाप्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा को पुलिस ने रामादेवी के पास से गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा में ध्वनि मत से पारित हुआ लव जिहाद विधेयक, विधान परिषद में होगी परीक्षा

बता दें कि, अरुण कुमार मिश्रा पर 2.11 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होाने का आरोप है। इस मामले में एक सहायक अभियंता, एक अवर अभियंता और एक ठेकेदार व सेवानिवृत्त अधिशासी अभियंता को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। तीन दिन पहले ही शासन ने प्रधान महाप्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा, सहायक अभियंता नागेंद्र सिंह, अवर अभियंता एसके वर्मा के विरुद्ध कोर्ट में चार्जशीट दायर करने की अनुमति शासन ने दी थी।

अभी आरोप पत्र दायर नहीं किया गया है। बता दें कि, प्रयागराज नेशनल हाईवे से पाली गांव होकर चकेरी औद्योगिक क्षेत्र में जाने वाली तीन किलो मीटर सड़का का निर्माण वर्ष 2009 में यूपीसीडा ने किया था। इसके आगे की 1940 मीटर सड़क को पीडब्ल्यूडी ने बनाया था। हालांकि, यूपीसीडा ने इसे भी अपने हिस्से का काम बता दिया था।

इसको लेकर 12 जनवरी, 2009 को 2 करोड़ 11 लाख रुपए पास करा लिए थे। यूपीसीडा से दो किस्तों में इस रकम का भुगतान कर दिया गया था। मामला उजागर होने के बाद शासन के आदेश पर कार्रवाई शुरू हुई थी। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने अरुण की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

 

पढ़ें :- अखिलेश यादव का पलटवार, कहा-लाल टोपी से क्यों डरते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...