1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UPSTF की बड़ी कार्रवाई: नौकरी के नाम पर ठगी करता था पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का निजी सचिव, पांच गिरफ्तार

UPSTF की बड़ी कार्रवाई: नौकरी के नाम पर ठगी करता था पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का निजी सचिव, पांच गिरफ्तार

सपा नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के निजी सचिव समेत पांच आरोपियों को यूपी एसटीएफ (UP STF) ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सभी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी काम करते थे। आरोपियों ने नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपयों की ठगी की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। सपा नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के निजी सचिव समेत पांच आरोपियों को यूपी एसटीएफ (UP STF) ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सभी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी काम करते थे। आरोपियों ने नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपयों की ठगी की है।

पढ़ें :- UP Legislative Council Elections : स्वामी प्रसाद मौर्य कल करेंगे नामांकन,अखिलेश यादव रहेंगे मौजूद

वहीं, इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों की यूपी एसटीएफ (UP STF) ने तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि, ये गिरोह बेरोजगार युवकों को निशाना बनाकर उनसे ठगी करता था। गिरफ्तार आरोपियों के नाम अरमान खान, असगर अली, मोहम्मद फैजी, विशाल गुप्ता और अमित राव बताए जा रहे हैं।

आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद इनके पास से सात मोबाइल फोन, 57 चेक हस्ताक्षर, 22 नियु​क्ति पत्र, पांच फर्जी आईडी समेत अन्य समान बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी शातिर किस्म के जालसाज हैं जो, नौकरी दिलाने के नाम पर अभी तक कई बेरोजगार युवकों से ठगी कर चुके हैं।

एसटीएफ ने बताया कि, आरोपी अरमान खान पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का निजी सचिव रहा है। उसका वेतन श्रम विभाग की तरफ से रिलीज़ किया जाता रहा है। वह अपने कार्यालय का उपयोग सलाहकार आदि के लिए करता था।

पढ़ें :- Mlc election: सपा ने स्वामी प्रसाद मौर्य को विधान परिषद के लिए दिया टिकट, 7 जून को करेंगे नामांकन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...