1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Assembly में CM Yogi का बड़ा ऐलान : माफियाओं की जमीन पर गरीबों का घर बनाएगी सरकार

UP Assembly में CM Yogi का बड़ा ऐलान : माफियाओं की जमीन पर गरीबों का घर बनाएगी सरकार

उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) के मानसून सत्र (Monsoon Session) में अनुपूरक बजट(Supplementary Budget) पर भाषण देते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गुरुवार को विपक्ष पर जमकर बरसे। इस दौरान उन्होंने अपने ही अंदाज में विरोधी नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए बड़ा ऐलान किया है।योगी ने कहा कि महिला कल्याण( women welfare) की बात आज वह लोग कर रहे हैं, जो दुर्दांत माफिया को राज्य में शरण देकर उसे बचा रहे थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) के मानसून सत्र (Monsoon Session) में अनुपूरक बजट(Supplementary Budget) पर भाषण देते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गुरुवार को विपक्ष पर जमकर बरसे। इस दौरान उन्होंने अपने ही अंदाज में विरोधी नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए बड़ा ऐलान किया है।

पढ़ें :- YOGI GOV: इलाहाबाद हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज को सौंपी गई लखीमपुर हिंसा की जांच, जानें कब आयेगी रिपोर्ट

योगी ने कहा कि महिला कल्याण( women welfare) की बात आज वह लोग कर रहे हैं, जो दुर्दांत माफिया को राज्य में शरण देकर उसे बचा रहे थे। उस माफिया को लोग अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे थे। योगी ने तंज कसते हुए कहा कि माफियाओं के साथ जो भी रहेगा। उसके पीछे सरकार का बुलडोजर (Bulldozer) भी रहेगा।

सीएम योगी ने विधानसभा में बड़ा ऐलान भी किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 1500 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जब्त और ध्वस्त की है। हम आवास योजना बना रहे हैं। माफियाओं ने जिन जमीनों पर कब्जा कर अपने हवेली खड़ी की थी। वहीं ध्वस्तीकरण कर गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे। वहां एक गरीब, एक दलित रहेगा। ये सामाजिक न्याय (Social justice)  है। माफियाओं और अपराधियों को ढोकर हमारी सरकार नहीं चली और न चलेगी।

बेशर्मी से तालिबान का समर्थन करने वालों को एक्सपोज किया जाना चाहिए

योगी ने तालिबान (Taliban) का समर्थन करने वाले नेताओं पर भी हमला बोला है। योगी ने कहा कि कुछ लोग तालिबान का समर्थन ( Support the Taliban) कर रहे हैं। वहां महिलाओं और बच्चों के साथ क्या क्रूरता की जा रही है। परन्तु कुछ लोग बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। इन सभी के चेहरे एक्सपोज किया जाना चाहिए।

पढ़ें :- गोरखपुर: 72 घंटे में दूसरी हत्या, रामगढ़ताल में वेटर को दबंगो ने पीट-पीट कर मारा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...