1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली के CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ 2310 रुपये में मिलेगा नया सीवर कनेक्शन

दिल्ली के CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ 2310 रुपये में मिलेगा नया सीवर कनेक्शन

Big Announcement From Delhi Cm Kejriwal Now New Sewer Connection Will Be Available For Just Rs 2310

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने आज शुक्रवार को सीवर कनेक्शन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि आज से डेवलेपमेंट और इंफ्रास्ट्रक्चर चार्ज नहीं देना होगा। दोनों के नए कनेक्शन के लिए सिर्फ 2310 रुपये चुकाने होंगे। दिल्ली सीएम ने कहा कि पहले पानी और सीवर का नया कनेक्शन तीन सौ मीटर के प्लॉट के लिए लेने पर 1,24,110 रुपये देने होते थे। उन्होंने कहा कि सीवर कनेक्शन बहुत महंगा था जिसे लेकर ये फैसला लिया गया है। उन्होंने ये भी कहा कि अब से सीवर कनेक्शन लगवाने के दौरान डेवलपमेंट और इंफ्रास्ट्रक्चर चार्ज नहीं देना होगा।

पढ़ें :- भारत में हुए Samsung Galaxy S21, S21+and S21 Ultra लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

इससे पहले दिल्ली में बिजली, पानी और महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्लीवालों को एक और मुफ्त योजना शुरू की थी। यह योजना मुफ्त सीवर योजना है। उन्होंने कहा था कि दिल्ली के जिन इलाकों में सीवर लाइन है और वहां लोगों ने कनेक्शन नहीं लिया है उनको 31 मार्च तक का समय दिया जा रहा है। ताकि वो सीवर लाइन का कनेक्शन ले लें और इसका कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

केजरीवाल से जब पानी पर हो रही राजनीति के बारे में पूछा गया तो वह बोले कि मैं इस राजनीति में नहीं पड़ना चाहता। मेरा उद्देश्य दिल्ली के लोगों को साफ पानी पहुंचाना है। अगर किसी को शिकायत है तो हमें बताए हम उसे ठीक करा देंगे। इससे ज्यादा मैं किसी राजनीति में नहीं पड़ना चाहता। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्हें दिल्ली के कुछ इलाकों से गंदे पानी की शिकायत मिली है। जहां से शिकायत आ रही है वहां पाइपलाइन बदला जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...