1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. भारत सरकार का बड़ा ऐलान, टिकटॉक सहित सभी चीनी ऐप पर प्रतिबंध

भारत सरकार का बड़ा ऐलान, टिकटॉक सहित सभी चीनी ऐप पर प्रतिबंध

Big Announcement From The Government Of India Ban On All Chinese Apps Including Tiktok

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: टिकटॉक सहित चीन के अन्य ऐप पर लगी पाबंदी जारी रहने वाली है। गवर्नमेंट ने सभी ऐप को इस बारे में नोटिस जारी किए जा चुके है। केस से जुड़े एक सूत्र ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय ने प्रतिबंधित ऐप के जवाबों की समीक्षा करने के बाद नोटिस जारी कर दिया गया है।

पढ़ें :- BOI का बड़ा ऐलान, IPHONE 12 की नई सीरीज के लिए शुरू कर सकता है ये सुविधा

आपको बता दें, टिकटॉक ने संपर्क किये जाने पर सरकार से नोटिस मिलने की पुष्टि  की जा चुकी है। जंहा इस बारें में टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम नोटिस का मूल्यांकन कर रहे हैं और उचित रूप में इसका जवाब देंगे। भारत सरकार के द्वारा 29 जून 2020 को जारी निर्देशों का पालन करने में टिकटॉक पहली कंपनियों में से एक थी।

हम लगातार स्थानीय कानूनों व नियमों का पालन करने का प्रयास करते हैं और सरकार की किसी भी चिंता का समाधान करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करते हैं। हमारे सभी उपयोक्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।’’ गवर्नमेंट ने सबसे पहले जून में चीन के 59 ऐप पर और फिर सितंबर में 118 अन्य ऐप पर रोक लगाई जा चुकी है. इनमें टिकटॉक और PUB-G जैसे लोकप्रिय ऐप शामिल हैं।

पढ़ें :- फेसबुक यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इस देश में बैन FB... पहले ही लगाई जा चुकी है रोक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...