1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. भारत सरकार का बड़ा ऐलान, टिकटॉक सहित सभी चीनी ऐप पर प्रतिबंध

भारत सरकार का बड़ा ऐलान, टिकटॉक सहित सभी चीनी ऐप पर प्रतिबंध

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: टिकटॉक सहित चीन के अन्य ऐप पर लगी पाबंदी जारी रहने वाली है। गवर्नमेंट ने सभी ऐप को इस बारे में नोटिस जारी किए जा चुके है। केस से जुड़े एक सूत्र ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय ने प्रतिबंधित ऐप के जवाबों की समीक्षा करने के बाद नोटिस जारी कर दिया गया है।

पढ़ें :- व्हाट्सएप (WhatsApp) पर अब उपलब्ध है 'व्यू वन्स' फीचर , जिससे आप ऐसे फोटो और वीडियो भेज सकते हैं जिन्हें केवल एक बार देखा जा सकता है

आपको बता दें, टिकटॉक ने संपर्क किये जाने पर सरकार से नोटिस मिलने की पुष्टि  की जा चुकी है। जंहा इस बारें में टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम नोटिस का मूल्यांकन कर रहे हैं और उचित रूप में इसका जवाब देंगे। भारत सरकार के द्वारा 29 जून 2020 को जारी निर्देशों का पालन करने में टिकटॉक पहली कंपनियों में से एक थी।

हम लगातार स्थानीय कानूनों व नियमों का पालन करने का प्रयास करते हैं और सरकार की किसी भी चिंता का समाधान करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करते हैं। हमारे सभी उपयोक्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।’’ गवर्नमेंट ने सबसे पहले जून में चीन के 59 ऐप पर और फिर सितंबर में 118 अन्य ऐप पर रोक लगाई जा चुकी है. इनमें टिकटॉक और PUB-G जैसे लोकप्रिय ऐप शामिल हैं।

पढ़ें :- Realme GT 5G, Realme GT मास्टर Edition 18 अगस्त को भारत में हो रहा है लॉन्च
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...