बैंकों का बड़ा ऐलान, इस तरीके से इमरजेंसी में आप बैंक से घर बैठे मंगवा सकते हैं पैसे

122130

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खात्मे के लिए देश के तमाम बड़े शहरों में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इस हेल्थ एमर्जेन्सी के समय में अगर आपको किसी जरुरी जरुरी काम के लिए नकद की जरूरत पड़ती है, तो आपको इधर उधर भटकने के कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आप बैंक से घर बैठे धन मंगवा सकते हैं। अगर आपका खाता एसबीआई, आईसीआईसीआई, एक्सिस, कोटक जैसे कई बड़े बैंकों में तो ही आप इस सुविधा का प्रयोग कर सकते हैं।

Big Announcement Of Banks In This Way In Emergency You Can Get Money From Bank Sitting At Home :

आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक घर पर कैश डिलिवरी के लिए बैंक की वेबसाइट पर Bank@homeservice लॉगइन करना होता है या कस्टमरकेयर पर फोन करके भी सुविधा से जुड़ सकते हैं। नकद मंगाने के लिए सुबह 9 से दोपहर दो बजे के बीच अनुरोध कर सकते हैं। दो घंटे के भीतर आपको जरूरत का पैसा मिल जाता है।

आपको बता दें कि इस घर पर बैठे धन मंगवाने की भी एक सीमा है। इस सुविधा में आप दो हजार से लेकर दो लाख रुपये तक मंगा सकते हैं। इस पर 50 रुपये का एकमुश्त शुल्क और इसी चार्ज पर 18 फीसदी सेवाशुल्क जोड़ लें तो करीब 60 रुपये देने पड़ते हैं। 40 करोड़ ग्राहकों वाला एसबीआई भी डोरस्टेप डिलिवरी के तहत घर पर नकद मंगाने, पैसा जमा करने की सुविधा ग्राहकों को देता है। फिलहाल यह सुविधा सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों या विशेष पंजीकरण वाले ग्राहकों के लिए है। इसका शुल्क 100 रुपये है। वहीं देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक एचडीएफसी भी घर पर नकद मुहैया करवाता है। इसकी सीमा पांच से 25 हजार रुपये तक हो सकती है। इसके लिए 100 से 200 रुपये तक शुल्क बैंक लेता है। कोटक, एक्सिस और अन्य बैंक भी कुछ शर्तों के साथ ऐसी सेवाएं देते हैं। अनुरोध करने के लिए बैंक के एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस परेशानी में अगर आपके पास बैंक में रकम नहीं है और आपको जरुरी काम से धन की जरूरत है तो इंस्टैंट लोन देने वाले तमाम फिनटेक कंपनियां भी आपकी मददगार हो सकती हैं। मनीटैप के सीएफओ कुणाल वर्मा का कहना है कि कोई भी ग्राहक महज एप के जरिये केवाईसी पूरी कर 12 से 24 घंटे के भीतर कर्ज ले सकता है। हालांकि यह रकम सीधे खाते में आएगी, जिसका इस्तेमाल कर ग्राहक घर बैठे बैंक से धन मंगा सकते हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खात्मे के लिए देश के तमाम बड़े शहरों में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इस हेल्थ एमर्जेन्सी के समय में अगर आपको किसी जरुरी जरुरी काम के लिए नकद की जरूरत पड़ती है, तो आपको इधर उधर भटकने के कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आप बैंक से घर बैठे धन मंगवा सकते हैं। अगर आपका खाता एसबीआई, आईसीआईसीआई, एक्सिस, कोटक जैसे कई बड़े बैंकों में तो ही आप इस सुविधा का प्रयोग कर सकते हैं। आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक घर पर कैश डिलिवरी के लिए बैंक की वेबसाइट पर Bank@homeservice लॉगइन करना होता है या कस्टमरकेयर पर फोन करके भी सुविधा से जुड़ सकते हैं। नकद मंगाने के लिए सुबह 9 से दोपहर दो बजे के बीच अनुरोध कर सकते हैं। दो घंटे के भीतर आपको जरूरत का पैसा मिल जाता है। आपको बता दें कि इस घर पर बैठे धन मंगवाने की भी एक सीमा है। इस सुविधा में आप दो हजार से लेकर दो लाख रुपये तक मंगा सकते हैं। इस पर 50 रुपये का एकमुश्त शुल्क और इसी चार्ज पर 18 फीसदी सेवाशुल्क जोड़ लें तो करीब 60 रुपये देने पड़ते हैं। 40 करोड़ ग्राहकों वाला एसबीआई भी डोरस्टेप डिलिवरी के तहत घर पर नकद मंगाने, पैसा जमा करने की सुविधा ग्राहकों को देता है। फिलहाल यह सुविधा सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों या विशेष पंजीकरण वाले ग्राहकों के लिए है। इसका शुल्क 100 रुपये है। वहीं देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक एचडीएफसी भी घर पर नकद मुहैया करवाता है। इसकी सीमा पांच से 25 हजार रुपये तक हो सकती है। इसके लिए 100 से 200 रुपये तक शुल्क बैंक लेता है। कोटक, एक्सिस और अन्य बैंक भी कुछ शर्तों के साथ ऐसी सेवाएं देते हैं। अनुरोध करने के लिए बैंक के एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस परेशानी में अगर आपके पास बैंक में रकम नहीं है और आपको जरुरी काम से धन की जरूरत है तो इंस्टैंट लोन देने वाले तमाम फिनटेक कंपनियां भी आपकी मददगार हो सकती हैं। मनीटैप के सीएफओ कुणाल वर्मा का कहना है कि कोई भी ग्राहक महज एप के जरिये केवाईसी पूरी कर 12 से 24 घंटे के भीतर कर्ज ले सकता है। हालांकि यह रकम सीधे खाते में आएगी, जिसका इस्तेमाल कर ग्राहक घर बैठे बैंक से धन मंगा सकते हैं।