1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. सीएम केजरीवाल का बड़ा दांव: राजनीति से न रूके विकास, बजट में दिल्ली के लिए दिल खोले मोदी सरकार

सीएम केजरीवाल का बड़ा दांव: राजनीति से न रूके विकास, बजट में दिल्ली के लिए दिल खोले मोदी सरकार

Big Bet Of Cm Kejriwal Development Should Not Stop From Politics Modi Government Opens Heart For Delhi In Budget

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले सीएम केजरीवाल ने बड़ा दांव चला है। उन्होंने मोदी सरकार से अपने बजट को एक फरवरी को पेश करने की गुजारिश की है। केजरीवाल ने कहा कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट में कोई पॉलिसी की घोषणा नहीं की जा सकती लेकिन केंद्र सरकार का बजट एक फरवरी को आएगा।

पढ़ें :- हैदराबाद में मिली जीत से पार्टी में खुशी की लहर, किरीट सौमेया बोले-अगले साल मुंबई की बारी

उसकी घोषणा से वोटर प्रभावित हो सकते हैं। इसके बाद भी आम आदमी पार्टी चाहती है कि केंद्र सरकार एक फरवरी को ही बजट पेश करे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का विकास राजनीति की वजह से नहीं रूकना चाहिए। इसलिए हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार एक फरवरी को ही बजट पेश करे और बजट में दिल्ली वालों के लिए भरपूर घोषणाएं की जाएं।

केजरीवाल ने कहा कि इसको लेकर वह केंद्र की मोदी सरकार को चिठ्ठी भी लिखेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र बजट में योजनाओं का ऐलान करे, एमसीडी को पैसा दिया जाए, दिल्ली के लिए बजट में ऐलान किया जाए और राजनीति से परे रहकर बजट में घोषणाओं का ऐलान हो।

सीएम ने कहा कि वह चिठ्ठी लिखकर कहेंगे कि वह चुनाव की चिंता न करें बल्कि दिल्ली के लिए खूब घोषणाएं करें। MCD के लिए केंद्र से जितना पैसा आएगा, वो वैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, देश में सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है, जो मर्जी चुनाव लड़े. क्राइम, करप्शन और कैरेक्टर से हम नहीं डिगेंगे, हम राजनीति साफ करने आए हैं।

पढ़ें :- हैदराबाद निकाय चुनाव: भाजपा ने ध्वस्त​ किया ओवैसी का किला, TRS के दफ़्तर में सन्नाटा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...