1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने का आवेदन खारिज

भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने का आवेदन खारिज

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को यूनाइटेड किंगडम की अदालत से बड़ा झटका लगा है। बुधवार को कोर्ट ने नीरव मोदी के भारत प्रत्यार्पण के खिलाफ अपील करने के आवेदन को खारिज कर दिया। हाईकोर्ट में आवेदन देकर भगोड़े हीरा कारोबारी ने कहा था कि वो भारत में अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ अदालत में अपील करना चाहता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को यूनाइटेड किंगडम की अदालत से बड़ा झटका लगा है। बुधवार को कोर्ट ने नीरव मोदी के भारत प्रत्यार्पण के खिलाफ अपील करने के आवेदन को खारिज कर दिया। हाईकोर्ट में आवेदन देकर भगोड़े हीरा कारोबारी ने कहा था कि वो भारत में अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ अदालत में अपील करना चाहता है।

पढ़ें :- President Draupadi Murmu लंदन रवाना , महारानी एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में होंगी शामिल

लेकिन अदालत ने उसके इसी आवेदन को खारिज कर उसे झटका दिया है। वहीं, अब नीरव मोदी अदालत में अपने प्रत्यार्पण के खिलाफ अपील नहीं कर सकेगा।

हाईकोर्ट के जज ने अपील के लिए अदालत में पेश किए गए कागजात पर फैसला लिया और निर्धारित किया कि धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करने के लिए नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के पक्ष में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट के फरवरी के फैसले के खिलाफ अपील करने का कोई आधार नहीं है। बता दें कि, नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को 14,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का चूना लगाने का आरोप है।

 

पढ़ें :- ईडी ने भगोड़े व्यवसासियों की संपत्ति बेचकर अब तक 13,100 करोड़ की रिकवरी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...