1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. रेप मामले में आजीवन सजायाफ्ता आसाराम को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका खारिज

रेप मामले में आजीवन सजायाफ्ता आसाराम को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका खारिज

यौन शोषण मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने आसाराम को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम की सेहत को देखते हुए उन्‍हें आयुर्वेदिक संस्‍थान भेजने की याचिका पर सुनवाई करने की मांग मंजूर कर ली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Big Blow To Life Convict Asaram In Rape Case Bail Plea Rejected In Supreme Court

नई दिल्ली। यौन शोषण मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने आसाराम को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम की सेहत को देखते हुए उन्‍हें आयुर्वेदिक संस्‍थान भेजने की याचिका पर सुनवाई करने की मांग मंजूर कर ली है। इसके साथ ही कोर्ट ने आसाराम को ऋषिकेश के आयुर्वेदिक अस्पताल में भर्ती कराने की याचिका पर राजस्‍थान सरकार को नोटिस जारी किया है।

पढ़ें :- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : दुनिया के कई देशों में दिखी योग के संगम की अनोखी तस्वीर

कोर्ट से पहले राजस्‍थान हाईकोर्ट ने भी आसाराम को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। आसाराम ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए राजस्‍थान हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत की अपील की थी। बता दें कि इससे पहले राजस्‍थान हाईकोर्ट ने आसाराम के स्वास्थ्य संबंधी तमाम रिकॉर्ड्स उनके बेटे नारायण साई को उपलब्ध करवाए जाने के आदेश दिए थे।

बता दें कि नारायण साई ने अपने पिता के आयुर्वेदिक इलाज की अनुमति के लिए एक याचिका दाखिल की थी, जिस पर हाईकोर्ट की जस्टिस अरुण भंसाली की एकल बेंच ने यह आदेश संबंधित जेल प्रशासन को जारी करते हुए कहा था कि दो दिनों के भीतर आसाराम के सभी मेडिकल रिकॉर्ड उपलब्ध करवाए जाएं। अब इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 7 जून की तारीख तय की गई है।

बता दें कि आसुमम थाउमल हरपलानी उर्फ आसाराम नाबालिग लड़की से रेप के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। यही नहीं, रेप के मामले में दोषी करार दिए गए आसाराम पर नरबलि और हत्‍या जैसे कई गंभीर आरोप हैं। एक समय था जब आसाराम के दरबार में देश की जानी मानी हस्तियां दस्‍तक देती थीं, लेकिन 2013 में रेप के मामले में फंसने के बाद उनके बुरे दिन शुरू हो गए थे और तब से आसाराम जेल में बंद है।

पढ़ें :- अयोध्या राम मंदिर के चंदे में लूट की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो : रणदीप सिंह सुरजेवाला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X